mptak
Search Icon

Lok Sabha Elections: मध्यप्रदेश में कांग्रेस के खराब परफॉर्मेंस की जांच होगी, CWC में हो गया बड़ा ऐलान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Congress Working Committee
Congress Working Committee
social share
google news

Congress Working Committee: लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटें कांग्रेस पार्टी हार गई. छिंदवाड़ा जैसी सीट जो कभी कमलनाथ का गढ़ मानी जाती थी, वहां से भी कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ अपना चुनाव हार गए. ऐसे परिणाम देखकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने फैसला किया है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के खराब परफाॅर्मेंस की जांच की जाएगी.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कांफ्रेंस की. मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने फैसला लिया है कि जिन राज्यों में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है. उन राज्यों में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन की जांच की जाएगी.

जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन जल्द ही किया जाएगा जो ऐसे राज्यों का दौरा करेगी. खराब प्रदर्शन करने वाले राज्यों में कांग्रेस पार्टी प्रत्येक कार्यकर्ता से लेकर बूथ अध्यक्ष तक से बात करेगी और पता लगाएगी कि आखिर कांग्रेस पार्टी से क्या चूक हुई,जिसकी वजह से कई राज्यों में लोकसभा चुनाव का प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी का अच्छा नहीं रहा है.

कमेटी सोनिया गांधी को पेश करेगी अपनी रिपोर्ट: जयराम रमेश

जयराम रमेश ने कहा कि राज्यों का दौरा कर कमेटी जो रिपोर्ट तैयार करेगी, उसे सोनिया गांधी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार रहे संबंधित पदाधिकारी के खिलाफ क्या एक्शन लेना है, यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. यदि संगठन में बदलाव की जरूरत होगी तो उसका निर्णय भी कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में लोकसभा की सभी 29 सीटें कांग्रेस पार्टी हार गई. मध्यप्रदेश सबसे बड़ा हिंदी भाषी राज्य है, जहां पर कांग्रेस पार्टी को लोकसभ चुनाव में सबसे बुरे परिणाम देखने को मिले हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: सोनिया गांधी ने कमलनाथ को बुलाया! नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को लेकर तैयार किया प्लान?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT