mptak
Search Icon

MP: उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस ने कर ली बुधनी जीतने की तैयारी? जयवर्धन सिंह को दी बड़ी जिम्मेदारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Assembly By Election:  लोकसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश उपचुनावों की तैयारी में जुट गया है.  आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, जिसमें से एक सीट है मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अब केंद्र सरकार में कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा सीट बुधनी है. बुधनी सीट पर शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद उपचुनाव होगा, जिसके लिए कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है.

कांग्रेस ने बुधनी विधानसभा सीट की जिम्मेदारी दिग्विजय सिंह के बेटे और मध्य प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे जयवर्धन सिंह के कंधों पर दे दी है. कांग्रेस ने इसे लेकर पत्र भी जारी किया है. 

ये भी पढ़ें: SDM Nisha Bangre: कांग्रेस छोड़ने के बाद फिर से डिप्टी कलेक्टर बनेंगी निशा बांगरे?

बुधनी में होगा उपचुनाव

लोकसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है. एक तरफ अमरवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक के इस्तीफे के बाद यहां पर उपचुनाव होंगे, तो वहीं बुधनी विधानसभा सीट भी खाली हो गई है. वजह शिवराज सिंह चौहान विदिशा से लोकसभा चुनाव लड़े जीते और अब मोदी कैबिनेट का हिस्सा हो गए हैं. अब बीजेपी विधानसभा चुनाव बुधनी से किसे लड़ाएगी, यह तो बीजेपी तय करेगी, लेकिन फिलहाल कांग्रेस की तरफ से एक पत्र जारी हो गया है, जिसमें कांग्रेस ने जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह और कुछ नेताओं को बुधनी विधानसभा सीट की जिम्मेदारी दे दी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बुधनी में प्रत्याशी को लेकर मंथन करें

लेटर में कहा गया है कि बुधनी से किसे प्रत्याशी बनाया जाए?  यह पत्र आने वाले बुधनी उपचुनाव के लिए संभावित प्रत्याशी के चयन के लिए जारी किया गया है. आपको बता दें कि इस पत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल को प्रभारी बनाया है और उनको जिम्मेदारी दी गई है कि बुधनी विधानसभा सीट से किसे प्रत्याशी बनाया जाए, इसको लेकर मंथन करें और कांग्रेस आलाकमान को वह नाम सजेस्ट करें.

बुधनी से कौन होगा प्रत्याशी?

कांग्रेस बुधनी विधानसभा सीट से किसे चुनाव लड़ाएगी, ये देखने वाली बात होगी. लेकिन इस बार बीजेपी भी बुधनी विधानसभा सीट से किसे टिकट देती है इसे लेकर भी जोर-शोर से चर्चाएं हो रही हैं. प्रबल दावेदार शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान भी माने जा रहे हैं. फिलहाल बता दें कि बीजेपी से पहले ही कांग्रेस ने बुधनी उपचुनाव को लेकर तैयारियां अपनी शुरू कर दी हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP News: 27 फीसदी आरक्षण पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, नियुक्ति का रास्ता होगा साफ?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT