mptak
Search Icon

MP Politics: मोदी के मंत्रियों का शक्ति प्रदर्शन! मध्य प्रदेश के सभी 6 केंद्रीय मंत्री पहुंचेंगे भोपाल

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chauhan
Shivraj Singh Chauhan
social share
google news

MP Politics News: केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है, जिसमें मध्य प्रदेश के 6 सांसदों को जगह दी गई है. मोदी मंत्रिमंडल के गठन के बाद मध्य प्रदेश के सभी 6 केंद्रीय मंत्री रविवार को भोपाल स्थित भाजपा मुख्यालय आएंगे. प्रदेश भाजपा इकाई एक समारोह में केंद्रीय मंत्रियों का स्वागत करेगी और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने पर बधाई देगी. जिसके बाद दोपहर 2 बजे से रोड शो शुरू होगा.

  • विदिशा से जीतने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री बनाया गया है. वे ग्रामीण विकास मंत्रालय का भी प्रभार संभालेंगे.
  • गुना से पांचवीं बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को संचार मंत्रालय के साथ-साथ पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय भी दिया गया है.
  • टीकमगढ़ से जीतने वाले आठ बार के भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय का प्रभार दिया गया है.
  • दो नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद दुर्गा दास उइके (बैतूल), सावित्री ठाकुर (धार) और राज्यसभा सदस्य एल. मुरुगन को राज्य मंत्री (एमओएस) के रूप में शामिल किया गया है.

'मामा शिवराज' का निराला अंदाज

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से ही शिवराज सिंह चौहान फुल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. लेकिन उनका अंदाज वही पुराना है. शिवराज सिंह चौहान अपने जमीनी अंदाज के लिए जाने जाते हैं. रविवार को एक बार फिर इसकी झलक देखने को मिली. शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने नई दिल्ली से भोपाल तक यात्री ट्रेन में आम लोगों के बीच सफर किया. इस दौरान उन्होंने यात्रियों से बातचीत भी की. 

2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप करते हुए एमपी की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की है. जिसके बाद प्रदेश के कुल 5 लोकसभा सांसदों को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. वहीं राज्यसभा सांसद एल मुरुगन को भी कैबिनेट में जगह दी गई है. इस पर प्रकार एमपी से कुल 6 मंत्री बनाए गए हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: "हम केंद्र में सरकार गिराने की सोच रहे हैं..." कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह के इस बयान से सियासी गलियारों में मची खलबली

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT