mptak
Search Icon

PM नरेंद्र मोदी से मिले सीएम मोहन यादव, इस काम के लिए प्रधानमंत्री से की मध्यप्रदेश में आने की गुजारिश

एमपी तक

ADVERTISEMENT

CM Mohan Yadav and PM Narendra Modi
CM Mohan Yadav and PM Narendra Modi
social share
google news

CM Mohan Yadav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरूवार को उनके निवास 7, लोक कल्याण मार्ग में भेंट कर तीसरे कार्यकाल की बधाई दी. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री से मध्यप्रदेश में आने की गुजारिश भी की. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गठित नई केंद्र सरकार पूर्व की भांति मध्यप्रदेश के विकास और उन्नति के लिए सहयोग देती रहेगी.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में चल रही दो प्रमुख नदी-जोड़ो परियोजनाओं, केन-बेतवा परियोजना और पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना की वर्तमान जानकारी से अवगत कराया. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बताया कि केन-बेतवा परियोजना भूमिपूजन के लिए तैयार है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से केन-बेतवा परियोजना के भूमिपूजन के लिए समय प्रदान करने का अनुरोध किया.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में चल रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की स्थिति से अवगत कराया. उन्होंने बताया कि जल-गंगा अभियान से प्रदेश के कुएं, बावड़ियां, नदियां, तालाब, पोखर, झील इत्यादि जल संरचनाओं पर ध्यान केंद्रित कर जनजागृति का वृहद स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. प्रदेश की जनता का इस अभियान के प्रति उत्साह देखकर इस अभियान की समय-सीमा को 30 जून तक बढ़ाया गया है. 

सीएम मोहन यादव ने ये बातें भी पीएम मोदी को बताईं

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में चल रहे सिकल सेल उन्मूलन कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के नेतृत्व में डिंडोरी जिले में विश्व सिकल सेल दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बताया कि राज्य सरकार "रक्त विकार" की इस गंभीर बीमारी के उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध है. साथ ही जनजागरूकता से मरीजों के सदैव सहयोग के लिये भी दृढ़ संकल्पित है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Budhni Assembly : शिवराज की सीट कब्जाने कांग्रेस ने कर ली तैयारी! क्या सालों बाद बीजेपी गंवा देगी ये सीट?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT