mptak
Search Icon

MP Election: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की तगड़ी प्लानिंग, क्या साख बचा पाएंगे जीतू पटवारी?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Madhya Pradesh Election 2024: उपचुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है. लोकसभा चुनाव के नतीजों से मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. इस बीच छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है. लोकसभा चुनाव में सूपड़ा साफ होने से कांग्रेस को तगड़ा झटका है. यही वजह है कि अब उपचुनाव की तैयारी में कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी उपचुनावों की तैयारी में जुट गए हैं. 

दिग्गजों के साथ मिलकर जीतू ने बनाई रणनीति

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ उपचुनाव को लेकर बैठक की. इस दौरान उन्होंने चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा की.  बैठक के बारे में जानकारी देते हुए MP कांग्रेस ने सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट कर लिखा, "प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी जी ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह एवं पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल के साथ आगामी उपचुनाव एवं संगठन को लेकर चर्चा की."

जीतू पटवारी का साख दांव पर

जीतू पटवारी के मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस को कई झटके लग चुके हैं. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्लीन स्वीप किया, वहीं कांग्रेस का प्रदर्शन खराब रहा और एक भी सीट हासिल नहीं हुई. ऐसे में कांग्रेस के ही कई नेता जीतू पटवारी के नेतृत्व पर सवाल उठा रहे थे. यही वजह है कि जीतू पटवारी इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं और जोर-शोर से तैयारियों में जुट गए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

किसे उम्मीदवार बनाएगी कांग्रेस? 

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट को 10 जुलाई को उपचुनाव होना है, जिसे लेकर सियासत गरमाई हुई है. सोमवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने उपचुनाव के लिए देव राविन भलावी को प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं बीजेपी ने राजा कमलेश शाह को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी का नाम फिलहाल घोषित नहीं किया गया है. बीजेपी और गोंगपा को मात देने के लिए कांग्रेस किसी दमदार कैंडिडेट के नाम पर मंथन कर रही है. फिलहाल कई नामों को लेकर चर्चाएं हैं, हालांकि देखना होगा कि आखिर कांग्रेस किसे उम्मीदवार बनाती है. जानकारी के मुताबिक आज कांग्रेस अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है. 

ये भी पढ़ें: Mp Election 2024: अमरवाड़ा से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार? इस नाम पर लग सकती है मुहर

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT