mptak
Search Icon

'संसद में पहली बार बीजेपी इतनी घबराहट में..' राहुल गांधी के बयान के जरिए कमलनाथ का BJP पर करारा तंज

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

कमलनाथ ने की भावुक पोस्ट
Senior Congress leader Kamal Nath
social share
google news

Kamal Nath on BJP: विपक्ष के नेता राहुल गांधी के हिंदू बीजेपी वाले बयान के बाद संसद से लेकर सड़क तक बवाल मचा हुआ है. वहीं अब इस मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संसद में दिए राहुल गांधी के बयान के समर्थन में खुलकर सामने आए हैं. पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- "ये घबराये हुए हैं पहली बार संंसद में बीजेपी इतनी घबराहट में है.

अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में पूरा माहौल है. बता दे कि कमलनाथ तीन दिवसीय दौरे पर आज छिन्दवाड़ा पहुचे हैं. वे सबसे पहले अमरवाडा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बटकाखापा ग्राम के आंचलकुण्ड पहुंचे, जहां उन्होंने दरबार पहुचकर आशीर्वाद लिया.

'राहुल गांधी के बयान को हटाना संसदीय मर्यादाओं के अनुरूप नहीं'

कमलनाथ ने कहा- हमारे नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर परिचर्चा में कल सदन में जो वक़्तव्य दिया, उसके कुछ हिस्सों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया. राहुल गांधी ने स्पीकर को पत्र लिखकर उनके भाषण के हिस्से हटाए जाने पर आपत्ति दर्ज की है. अपने लंबे संसदीय अनुभव के आधार पर मैं भी लोकसभा अध्यक्ष से अनुरोध करता हूं कि नेता प्रतिपक्ष के वक़्तव्य के हिस्से इस तरह से हटाना संसदीय मर्यादाओं के अनुरूप नहीं है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने आगे कहा- 'सदन के नेता के पास चर्चा के अंत में अपनी बात रखने का पूरा मौक़ा होगा. सत्ता पक्ष के सांसद भी राहुल गांधी की बातों का जवाब दे सकते हैं. नेता प्रतिपक्ष के भाषण के हिस्से हटा देना ना सिर्फ़ अभिव्यक्ति की आज़ादी पर सीधा हमला है, बल्कि भारत के लोकतंत्र को मूक बना देने की कोशिश भी है.'

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने कमलेश शाह को कहा गद्दार, अमरवाड़ा में उपचुनाव क्यों हो रहे हैं, बता दी ये बड़ी वजह?

ADVERTISEMENT

उपचुनाव के पहले पहले संभाली प्रचार की कमान

छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा चुनाव में उपचुनाव की वोटिंग के पहले पूर्व सीएम कमलनाथ, जीतू पटवारी के साथ उपचुनाव की कमान संभाल ली है. हेलिकॉप्टर से वे सीधे भोपाल से भटका गांव पहुंचे. यहां से आंचलकुंड धाम कार से पहुंचे हैं. जहां उन्होंने माथा टेक कर भगवान का आशीर्वाद लिया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Politics: राहुल गांधी के जिस भाषण की हो रही चर्चा, उस पर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने खड़े किए सवाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT