mptak
Search Icon

PM मोदी से पहले वाराणसी पहुंचे कृषि मंत्री शिवराज, विश्वनाथ के दर्शन किए फिर कर दिया ये बड़ा ऐलान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan
Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan
social share
google news

Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान वाराणसी पहुंच चुके हैं. यहां पहले पीएम नरेंद्र मोदी का आना था लेकिन उनके आने से पहले ही शिवराज सिंह चौहान वाराणसी पहुंचे और यहां पहुंचते ही उन्होंने एक बड़ा ऐलान भी कर दिया. शिवराज सिंह चौहान किसान सम्मन निधि की राशि रिलीज कार्यक्रम के लिए वाराणसी पहुंचे हैं. यहां पहुंचते ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सखी सर्टिफिकेट के जरिए महिलाओं को सशक्त किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर किसानों को सौगात के रूप में किसान सम्मन निधि की अगली किस्त 20000 करोड रुपए रिलीज करने वाले हैं. इससे लगभग 9.26 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे. वाराणसी के सेवापुरी विधानसभा के मेहंदीगंज गांव में किसान सम्मेलन महासभा में पीएम मोदी 50,000 किसानों से संवाद भी करेंगे और अलग से कुछ किसानों से भी मिलेंगे. इसके अलावा देश की 30,000 कृषि सखियों को कृषि सखी सर्टिफिकेट भी वितरित करेंगे.

20 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि जारी होगी: कृषि मंत्री 

पीएम मोदी के वाराणसी पहुंचने के पहले कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान वाराणसी के सर्किट हाउस पहुंचे. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि पिछले 10 वर्षों से लगातार पीएम मोदी किसानों के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. एक बार फिर सरकार बनते ही वह 20000 करोड़ रुपए की धनराशि किसान सम्मान निधि की रिलीज करने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP News: किसानों को लेकर कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, किस बात की कर दी घोषणा?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज ने बताया कितने काम का है कृषि सखी सर्टिफिकेट

शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया कर्मियों को बताया कि कृषि सखी सर्टिफिकेट किसान परिवारों के साथ ही महिलाओं के लिए भी लाभकारी है. कृषि सखियों को बकायदा ट्रेनिंग देकर हमारे किसान भाइयों की सहायता के लिए तैयार किया जा रहा है. इसके बदले उन महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण भी होगा. यह महिला सशक्तिकरण का भी कार्यक्रम है. क्योंकि प्रधानमंत्री ने कहा है, 3 करोड़ लखपति दीदी बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सिंधिया के मंत्री बनते ही गुना लोकसभा क्षेत्र को मिली ये बड़ी सौगात, जानें क्या है ‘5जी इंटेलिजेंट विलेज’

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT