Paris Olympic 2024: भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में जीता ब्रॉन्ज, MP के लाल विवेक ने कर दिया कमाल

पीताम्बर जोशी

ADVERTISEMENT

इटारसी के हॉकी प्लेयर विवेक सागर के गांव में जश्न का माहौल है.
vivek_sagar
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत, विवेक के गांव में मनी खुशियां

point

हॉकी प्लेयर विवेक सागर इटारसी तहसील के छोटे से गांव चांदौन निवासी हैं 

point

विवेक ने हॉकी की शुरुआत इटारसी के हॉकी मैदान से की थी

Olympic Games Paris 2024 Hockey India: टोक्यो ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारतीय मेंस हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार खेल दिखाते हुए स्पेन को 2-1 से हराकर फिर से ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. भारत ने लगातार दूसरे ओलंपिक में पदक जीतने का यह कारनामा 52 साल बाद किया है.

भारत की इस ऐतिहासिक जीत में इटारसी के खिलाड़ी विवेक सागर का अहम योगदान रहा है. गुरुवार को ब्राॅन्ज मेडल के लिए खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने कप्तान और सरपंच हरमनप्रीत के दो गोलों की बदौलत स्पेन पर शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही विवेक सागर के गांव चांदौन में जश्न का माहौल है और विवेक सागर के घर में मिठाई बांटी गई और जमकर जश्न मनाया गया.

सेमीफाइनल में हार के बावजूद जीते पदक

पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जर्मनी के हाथों कड़े मुकाबले में 3-2 से हार गए थे. इसके बाद ब्राॅन्ज मेडल के लिए हुए मुकाबले में स्पेन को पटकनी देते हुए भारत ने शानदार जीत दर्ज की. स्पेन को हराने वाली इस टीम में इटारसी के पास ग्राम शिव चांदोन निवासी खिलाड़ी विवेक सागर भी शामिल हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इटारसी के लड़के ने किया कमाल

इस जीत में भी सेंटर फारवर्ड विवेक सागर की रणनीति अहम गोल का योगदान रहा. विवेक और टीम की जीत के बाद इटारसी के हॉकी खिलाड़ियों में भी उत्साह बना हुआ है. इधर, गांव में विवेक के घर पर भी इस जीत की खुशियां मनाई गईं.

विवेक के बड़े भाई विधासागर प्रसाद ने बताया कि हमें पूरा भरोसा था कि भारतीय टीम पदक जरूर जीतेगी. विवेक पिछले एक साल से हॉकी अकादमी में पूरी टीम के साथ मैदान मारने की तैयारी में जुटे रहे. घर पर विवेक के माता पिता समेत गांव के सभी दोस्तों ने विवेक के शानदार प्रदर्शन को लेकर खुशियां मनाई.

ADVERTISEMENT

देखिए ये खास वीडियो

 

ये भी पढ़ें: कल का मौसम मध्य प्रदेश, Indore, Bhopal, Ujjain IMD Weather and Rain Alert: इन 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT