Indore: इंदौर में इंद्रदेव हुए ऐसे मेहरबान, एक दिन में हो गई 3 इंच तक बारिश, पूरे शहर में ट्रैफिक जाम

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Heavy rain in Indore
Heavy rain in Indore
social share
google news

Indore: मध्यप्रदेश के इंदौर में शुक्रवार को ऐसी झमाझम बारिश हुई, जिसकी कल्पना तक लोगों ने नहीं की थी. एक दिन में यहां 3 इंच तक बारिश हो गई. जिसकी वजह से पूरे इंदौर में जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया. इसके कारण पूरे इंदौर शहर में ट्रैफिक जाम लग गया है. लोग घंटों तक ट्रैफिक जाम में फंस रहे.

इंदौर में सुबह 11 बजे से मूसलाधार बारिश शुरू हो गई. दिनभर रिमझिम तो कभी तेज बारिश हुई लेकिन शाम 5 बजे के बाद तो पूरे इंदौर में झमाझम बारिश कई घंटे तक हुई. जिसकी वजह से पूरे इंदौर में जगह-जगह पानी भर गया. सभी सड़कों पर पानी घुटनों तक जमा हो गया तो थाने से लेकर लोगों के घरों तक पानी भर गया.

इतनी भारी मात्रा में बारिश होने और जगह-जगह जल जमाव की स्थिति पैदा हो जाने की वजह से पूरे इंदौर शहर में भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित हो गई. इंदौर के लगभग सभी प्रमुख चौराहों और तिराहों पर ट्रैफिक जाम हो गया है. दो पहिया और चार पहिया वाहन चालक घंटों तक जाम में फंसे रहे. इसके साथ ही कई चौराहों पर एंबूलेंस भी ट्रैफिक जाम में फंस गई, जिससे कई तरह की परेशानियों का सामना इंदौर के लोगों को करना पड़ा है.

विजय नगर थाने में आधा फीट पानी भरा

सबसे बुरा हाल हुआ इंदौर के विजय नगर थाने का. यहां थाने के अंदर आधा फीट तक पानी भर गया. इस वजह से यहां पर पुलिसकर्मियों को रूटीन कामों को छोड़कर पानी निकालने के काम में जुटना पड़ा. आपको बता दें कि पूरे मानसून सीजन में इंदौर में इतने बड़े स्तर पर अभी तक बारिश नहीं हुई थी. लेकिन शुक्रवार को सिर्फ एक दिन में ही 3 इंच बारिश हो गई, जिसकी वजह से पूरे इंदौर में जलभराव की नौबत आ गई. यहां का डैम फुल हो गया है और देर रात उसके गेट खोले जाएंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में लो प्रेशर एरिया की वजह से मध्य प्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो गया है और इसी वजह से इंदौर में इतने बड़े स्तर पर बारिश हुई है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन और मानसून ट्रफ के चलते इंदौर में अगले कुछ दिन भारी बारिश का अनुमान मौसम वैज्ञानिकों ने जताया है.

ये भी पढ़ें- Chhatarpur bulldozer action: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री फिर चर्चा में, जानें क्यों करने लगे बांग्लादेश और श्रीलंका की बात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT