mptak
Search Icon

MP News: नींद का झोंका बना मौत का कारण, कार पलटने से पति पत्नी सहित 3 की मौत, कैसे बची परिवार के एक सदस्य की जान

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

file photo
file photo
social share
google news

Guna Accident News: गुना जिले के बीनागंज में नेशनल हाइवे 46 पर सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई हैं. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के निवासी अशोक श्रीवास्तव अपनी पत्नी विनीता व बेटे अभिषेक के साथ उज्जैन महाकाल दर्शन करने के बाद वापिस ललितपुर लौट रहे थे. अशोक श्रीवास्तव के साथ उनके पड़ोसी बृजेश पांडे भी थे.   

वाहन में सवार अशोक श्रीवास्तव सुबह ज़ब बीनागंज बाईपास से गुजर रहे थे. उसी वक्त कार डिवाइडर से टकरा गई और अनियंत्रित होकर खेत में जा गिरी. हादसा इतना भीषण था कि कार में सवार अशोक श्रीवास्तव उनकी पत्नी विनीता व पड़ोसी बृजेश पांडे कि घटनास्थल पर ही मौत हो गई. 

सीट बेल्ट ने बचा ली बेटे की जान

.अशोक श्रीवास्तव का बेटा अभिषेक सीट बेल्ट बांधे हुए था, इसलिए, उसकी जान बच गई है. आपको बता दे हादसे के वक्त कार में लगे सभी एयरबैग खुल गए लेकिन फिर भी तीनों लोगों की जान नहीं बच पाई. NH 46 पर बीनागंज के सागर होटल के पास हादसे में तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी. हादसा सोमवार सुबह 5-6 बजे के करीब का बताया जा रहा है. चाचौड़ा पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Gwalior: राजू निकला साबिर अली, बिंदी और सिंदूर देखते ही करने लगता था प्रेमिका की पिटाई

नींद के झोंका पड़ा भारी

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया.  इस भीषण हादसे का कारण कार चला रहे बेटे अभिषेक को नींद का झोंका आया था, जिससे कार अनियंत्रित हो गई थी. अनियंत्रित हुई कार फिर कंट्रोल न हो सकी. जिसके कारण पूरी घटना घट गई. घटना के बाद मृतकों और घायल को अस्पताल पहुंचाया गया है. 

ADVERTISEMENT

छोटी लापरवाही से हुआ बड़ा नुकसान 

विशेषज्ञों की माने तो वाहन में सीट बेल्ट लगाकर रखने से हादसे में सुरक्षित रहने की संभावना अधिक होती है. लेकिन, लापरवाही के कारण लोग सीट बेल्ट नहीं बांधते हैं. जिसके कारण लोग हादसों का शिकार होते हैं. जिसमें उनकी मौत तक हो जाती है. इस घटना में भी परिवार के केवल एक सदस्य ने ही सीट बेल्ट लगाया था. जिसकी जान बच सकी है.

ADVERTISEMENT

स्थानीय लोगों ने की मदद

बीनागंज चौकी प्रभारी SI नीरज लोधी ने बताया कि हादसे में पति अशोक, पत्नी विनीता और पड़ोसी मनोज की मौत हो गई है. एयरबैग खुलने से बेटे अभिषेक की जान बच गई है. मगर वह अब भी घायल है. जिसका ईलाज अस्पताल में जारी है. स्थानीय लोगों की मदद से घायल को जल्द से जल्द से अस्पताल पहुंचानें मदद मिली.

ये भी पढ़ें: MP Crime: मैहर में मंदिर की पहाड़ी के पीछे मिले 3 नर कंकाल, मचा हड़कंप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT