mptak
Search Icon

Baba Bageshwar: भाई के कारण फिर चर्चा में बागेश्वर धाम, जमीन के नाम पर 50 लाख हड़पने का आरोप, जानें पूरा मामला

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

विवादों में फिर बागेश्वर धाम
विवादों में फिर बागेश्वर धाम
social share
google news

Bageshwar Baba:  बागेश्वर धाम की चर्चाएं आज पूरे देश और विदेश में हो रही हैं. जिसकी वजह से मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम गढ़ा में स्थित बागेश्वर धाम मंदिर के आसपास जमीन एवं प्लाट लेने की इच्छा हर किसी को हो रही है. यहां पर जमीनों की कीमत भी आसमान छू रही हैं. ऐसे में जमीन के मामले को लेकर धोखाधड़ी करने वाले माफिया भी खूब पनप हो रहे हैं. ऐसे में बागेश्वर धाम की पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के रिश्तेदारों पर भी जमीन के कारोबार में धोखाधड़ी करने के आरोप लगने लगे हैं. 

महिला ने रो-रो कर सुनाई अपनी आपबीती

दरअसल राजस्थान की महिला दाड़मी देवी ने एसपी ऑफिस में शिकायत के बाद मीडिया से बात की महिला ने बताया कि "मैं जुलाई 2023 में धाम पर दर्शन करने एवं परिक्रमा करने आई थी. तभी मुझे धाम पर दीपेंद्र गर्ग नाम का युवक मिला जो कि अपने आप को बागेश्वर महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का चचेरे भाई बता रहा था. जिन्होंने प्लॉट का लालच दिया और कहा प्लॉट ले लो जल्दी पैसा बढ़ जाएगा. तो मैं भी लालच में आ गई और मैंने सोचा बेटियों कि शादी के समय प्लाट पर लगाया हुआ पैसा काम आएगा. जिसके कारण हमने दीपेन्द्र गर्ग से सौदा कर लिया और हमारे साथ धोखा किया गया .

हमें 30 बाई 50 यानि कि 3 हजार स्क्वायर फीट का प्लॉट दरबार हॉल, अन्नपूर्णा रसोई के पास में बताया गया. जिसकी कीमत 45 लाख रुपए बताई गई. जिसका सौदा मैंने फाइनल करते हुए 15 लाख रुपए नगद एवं 9 लाख रुपए दीपेंद्र गर्ग के खाते में डाले थे. इसके साथ रजिस्ट्री के समय मेरे खाते के दो चेक की जमा करा लिए थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम जाने वाले हैं जेल? कर दिया ऐसा कांड कि मिल रही VIDEO वायरल करने की धमकी

महिला को मिल रही जान से मारने की धमकी

महिला ने बताया कि जब मैंने कहा बकाया पैसा चेक लगाकर ले लो. तो उन्होंने कहा जो अपने नगद पैसा दिया. वह हमें मामूल नहीं होने की बात कही. उन्होंने कहा मुनीम नरेन्द्र शर्मा से बात करो. इतना ही नहीं मेरे एक प्लॉट ख़रीदा और दीपेन्द्र गर्ग ने दो फर्जी रजिस्ट्री करवा दी. जिसके बाद हमने दीपेंद्र गर्ग से कहा कि मेरा पैसा लोटा दो तो वह मुझे जान से मारने कि धमकी देने लगा. हमने इस बात को लेकर बागेश्वर महाराज से भी मिलने की कोशिश की लेकिन उनकी सेवादारों ने मिलने नहीं दिया और भगा दिया.

ADVERTISEMENT

इसलिए आज एसपी के पास न्याय मांगने आई हूं. और साथ में बागेश्वर महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के हाथ जोड़कर विनती करती हूं. कि मेरा पैसा वापस दिला दो. वह पैसा मेरी बेटियों की शादी के लिए है.

ADVERTISEMENT

SP ने दिया कार्रवाई का भरोसा

पीड़ित महिला का आवेदन प्राप्त होने के बाद एसपी आगम जैन का कहना है कि "इस पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी. क्योंकि, मामला पैसे एवं जमीन से जुड़ा हुआ है. इसलिए इस मामले की जांच थाना प्रभारी एवं एसडीओ को दी गई है. जांच रिपोर्ट में जो भी तत्व सामने आएंगे. उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी" बता दें बागेश्वर धाम में जमीन के नाम पर धोखाधड़ी का यह कोई पहला मामला नहीं है इसके पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें: कभी बागेश्वर बाबा को BJP का प्रचारक बताने वाले शंकराचार्य ने अब की जमकर तारीफ, क्या है पूरा मामला?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT