mptak
Search Icon

MP NEWS: अपनी ही सरकार में मऊगंज विधायक को क्यों गुजारनी पड़ी सहकारिता कार्यालय में रात? किन मांगों को लेकर डटे प्रदीप पटेल

विजय कुमार

ADVERTISEMENT

विधायक प्रदीप पटेल
विधायक प्रदीप पटेल
social share
google news

MP News: अक्सर विपक्ष मुद्दे उठाता है और सत्ता पक्ष उसपर पर्दा डालता है. लेकिन, रीवा में भाजपा विधायक प्रदीप पटेल अपने क्षेत्र के हितग्राहियों की समस्या के निराकरण को लेकर अपनी ही सरकार में धरने पर बैठ गए हैं. विधायक प्रदीप पटेल की माने तो वे जनता की समस्या को लेकर सहकारिता कार्यालय में बैठे हुए हैं. विधायक पिछले करीब 20 घंटों से भी अधिक से सहकारिता कार्यालय में बैठे हुए हैं. जिसके बाद भी अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है. 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल पूरा मामला सहकारी बैंक के खाते में जमा राशि के भुगतान से जुड़ा हुआ है. मऊगंज जिले के 3 हजार से अधिक हितग्राही किसानों के लिए संचालित सरकार के उपक्रम सहकारी बैंक समितियों में जमा किया था. लेकिन ये अब भुगतान देने में आनाकानी कर रहे है. इनके खातों में 10 करोड़ से अधिक की राशि जमा है. जिसे पाने के लिए हितग्राही दर दर भटक रहे हैं.

विभाग में चक्कर काट कर जब हितग्राही थक हार गए तो विधायक के पास पहुंचे. लिहाजा विधायक प्रदीप पटेल दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे कार्यालय संयुक्त आयुक्त सहकारिता विभाग पहुंचे और अफसर के चेंबर में समर्थकों के साथ बैठ गए. विधायक के इस तरह कार्यालय में बैठने से हड़कंप मचा हुआ है. पूरा दफ्तर देर रात तक संचालित रहा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विधायक ने कहा उन्हे जनता ने चुना है और उनके साथ उन्हें बैठने में कोई आपत्ति नहीं है. जब तक समस्या हल नहीं हो जाती. वह जानता के साथ बैठे रहेंगे. आपको बता दें विधायक और उनके साथ मौजूद लोगों ने सहकारिता विभाग के कार्यालय में ही रात गुजारी है. उधर विभाग समस्या का हल निकालने में जुटा रहा. आयुक्त ने बजट का हवाला देते हुए कहा जांच कराई जा रही है. जल्द ही भुगतान कराया जायेगा.

क्या बोले विधायक?

आपको बता दें कि विधायक प्रदीप पटेल पिछले करीब 20 घंटो से भी अधिक से हकारिता कार्यालय में डटे हुए हैं. उनके साथ उनके समर्थक भी मौजूद हैं. विधायक ने बताया कि हमारे विधानसभा के खातेदार हैं. जिनके पैसे समिति में जमा है. लोगों को जरूरत होने पर भी बहुत समय से उनके पैसे उन्हें नहीं मिले हैं. कई तो ऐसे भी हैं. जिन्हें बेटी की शादी भी करना है. आज हम यहां बैठकर इस समस्या का हल निकाल रहे हैं.  

ADVERTISEMENT

आपको बता दें यह कोई पहला मौका नहीं है जब वो क्षेत्र के लोगों की समस्या को लेकर कार्यालय में बैठे हैं. इसके पहले भी विधायक प्रदीप पटेल लोगों की समस्याओं को लेकर कई बार धरने पर बैठ चुके हैं. 

ADVERTISEMENT

20 घंटे बाद भी नहीं हो पाया समस्या का समाधान

इस पूरे मामले को लेकर सहकारिता विभाग फंड जुटाने की कोशिश में लगा हुआ है. इस पूरे मामले को लेकर 3 सदस्यीय दल का गठन किया गया है. सहकारिता बैंक वाले मामले में उनकी उच्च अधिकारियों से बात चल रही है. लेकिन 20 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया है. 

ये भी पढ़ें: MP News: शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र में मंत्री बनते ही MP वालों को दे दी बड़ी सौगात, किस बात की कर दी घोषणा?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT