mptak
Search Icon

इंदौर में 'कुत्ते' की वजह से फैली अफवाह, फिर CCTV फुटेज में हुआ बड़ा खुलासा, अलर्ट पुलिस सड़क पर उतरी

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

indore news
indore news
social share
google news

Indore News: इंदौर के आजाद नगर इलाके में अचानक अफरातफरी मच गई. अचानक मची इस अफरातफरी के कारण पुलिस फोर्स को उतरना पड़ गया. और मौके पर अफसरों को खुद आना पड़ा. इंदौर शहर के आजाद नगर थाना क्षेत्र में शिव मंदिर पर मवेशी के अंग फेंकने की खबर सामने आई थी. सूचना मिलने पर पुलिस बल और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे थे. क्षेत्र में आवाजाही बंद कर मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी चेक कर आसपास के लोगो से  पूछताछ की गई थी. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो सका.

दरअसल इंदौर के फिरदोस नगर में एक आवारा कुत्ता कहीं से मीट का टुकड़ा लाया और मंदिर के पास छोड़कर चला गया. इसके बाद अफवा फैल गई कि मंदिर के पास किसी ने मास फेंका है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारी तत्काल सक्रिय हुए और मामले की जांच शुरू हो गई. जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज में पूरी सच्चाई सामने आ गई. फिलहाल पुलिस अफसर अफवा फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कारवाई की चेतावनी दे रहे हैं. 

पहली भी आ चुकी हैं ऐसी घटनाएं सामने

यह पूरी घटना शिव मंदिर के पास की है, यहां पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. लिहाजा पुलिस को इसकी संवेदनशीलता के बारे में जानकारी थी. आपको बता दें कि पिछले दिनों जावरा में एक मंदिर में मास का टुकड़ा फेंकने के बाद से हिंदू संगठनों ने जोरदार प्रदर्शन किया था. हालांकि, रतलाम पुलिस ने सूझबूझ से काम करते हुए लोगों को शांत कराया और आरोपियों को तत्काल पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कारवाई की थी.

ये भी पढ़ें: Ratlam: मंदिर में मांस फेंकने वालों पर प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई, चंद मिनटों में जमींदोज कर दिया घर

पूरे मामले को लेकर क्या बोले DCP

डीसीपी विनोद कुमार मीना ने बताया, "आज सुबह-सुबह एक खबर चली थी. जिसके अंदर आजाद नगर थाना क्षेत्र के अंदर कुछ मंदिर के बाहर कुछ मीट के टुकड़े पड़े होने की सूचना मिली थी. चूकि उस जगह पर इस प्रकार का विवाद पहले भी सामने आ चुका है. इसी कारण पहले ही मंदिर के आस पास सीसीटीवी लगा दिए गए थे. जब हमने सीसीटीवी कैमरो को देखा तो उसके अंदर कल रात कल दिनांक को रात्रि 4:30 बजे के आसपास एक कुत्ते द्वारा वो मीट का जो टुकड़ा होता है वो मुंह में भरकर मंदिर के पास लाया गया और वहां पर छोड़ के जाना प्रतीत हुआ. इस प्रकार इस पूरे घटनाक्रम से तस्दीक करने उपरांत ये पाया गया कि यह किसी व्यक्ति विशेष द्वारा नहीं किया गया था."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Rajgarh: नपा अध्यक्ष ने महिला से घर में घुसकर की मारपीट? दिग्विजय बोले- CM गुंडागर्दी की स्वीकृति देंगे?

उन्होंने आगे बताया, "जिस प्रकार का जिस प्रकार का वायरल वीडियो या झूठी अफवाह सोशल मीडिया या न्यूज चैनलों द्वारा बताई गई थी. इसमें एक स्वान द्वारा एक घटना कारत की गई थी. जिस संबंध में पुलिस द्वारा इसमें एक खंडन भी पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है. इस प्रकार की सभी खबरों का चलाया जा रहा है तो मेरी सभी इंदौर के नागरिकों से अपील है कि कृपया करके झूठी खबरों का विश्वास ना करें".

ये भी पढ़ें: VIDEO: मध्य प्रदेश में दिखा शिवराज सिंह चौहान का एक्शन, बीच सड़क निकाल दिया गुंडों का जुलूस!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT