mptak
Search Icon

Gwalior: काल बन गई घर में लगी आग, रेसक्यू टीम की कोशिशों के बाद भी ऐसे चली गई पिता- पुत्रियों की जान

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Gwalior fire accident
Gwalior fire accident
social share
google news

Gwalior fire accident: ग्वालियर के बहोड़ापुर इलाके में एक दर्दनाक हादसा हुआ. एक घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. घर के अंदर गहरी नींद में पिता अपनी दो बेटियों के साथ गहरी नींद में सो रहे थे. आग ने विकराल रूप धारण किया. रेसक्यू टीम भी आई लेकिन फिर भी पिता और पुत्रियों की जान चली गई.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल दहलाने वाली यह घटना ग्वालियर के बहोड़ापुर इलाके में स्थित कैलाश नगर की है. कैलाश नगर में रहने वाले विजय अग्रवाल बुधवार की रात को अपने घर पर ही मौजूद थे. उनके साथ उनकी दो बेटियां मिनी और यीशु भी घर में ही थी.

15 साल की मिनी और 14 साल की यीशु ने अपने पिता के साथ रात का भोजन किया. विजय की पत्नी राधिका और उसका बेटा अंश मुरैना गए हुए थे, लिहाजा बाप और बेटियों समेत तीनों लोग ही घर पर थे. खाना खाने के बाद तीनों लोग आराम से सो गए, लेकिन अचानक आधी रात के वक्त घर में से आग की लपटे उठने लगी.

पड़ोसियों की नजर जब विजय के घर पर पड़ी, तो हड़कंप मच गया. विजय के घर से उठ रही आग की लपटों को देखकर पड़ोसियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच गईं. एसडीईआरफ की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया.

रेसक्यू किया लेकिन नहीं बचा सके जान

मकान की दीवार तोड़कर रेसक्यू टीम अंदर दाखिल हो गई. एक-एक करके विजय और उसकी दोनों बेटियों को जलते हुए घर में से बाहर निकाला गया, लेकिन अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. तीन मंजिला इमारत में आग लगने से न सामान बचा और ना इंसान की जिंदगी बच सकी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दो महीने पहले ही परिवार ने शुरू किया था ड्राइ फ्रूट का कारोबार

विजय अग्रवाल ने दो महीने पहले ही ड्राई फ्रूट का कारोबार शुरू किया था. उनकी पत्नी राधिका अपने बेटे अंश के साथ मायके गई हुई थी. पूरा परिवार हंसी खुशी अपना जीवन काट रहा था, लेकिन घर में भड़की चिंगारी ने परिवार के तीन सदस्यों की जान ले ली. आग के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी होगी. मौके पर एक दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई थी, लेकिन तब तक तीन मंजिला मकान खंडहर में तब्दील हो चुका था. दिल दहलाने वाली इस घटना की वजह से कैलाश नगर में शोक का माहौल है.

ये भी पढ़ें- Big Breaking: इंदौर ,भोपाल, ग्वालियर एयरपोर्ट सहित देश के 50 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT