mptak
Search Icon

NEET Paper Leak: NSUI ने खोला मोर्चा, नरसिंहपुर में सड़क पर उतरे छात्र, कर दी निष्पक्ष जांच की मांग

अनुज ममार

ADVERTISEMENT

NEET Paper Leak Controversy
NEET Paper Leak Controversy
social share
google news

NEET Paper Leak Scandal: मध्यप्रदेश में युवक कांग्रेस ने Neet के मुद्दे को लेकर पूरे प्रदेश में मोर्चा खोल दिया है. बीती रात नरसिंहपुर में प्रदेश के युवक कांग्रेस के अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह ने नरसिंहपुर में Neet में हुई धांधली के खिलाफ मशाल जुलूस निकाला. जुलूस के साथ ही एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर जमकर नारेबाजी की.

मीडिया से बात करते हुए युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की neet में जो बच्चो के साथ खिलवाड़ किया है, इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. ये लोग टालते जा रहे हैं. कारवाही नही कर रहे हैं. मितेंद्र सिंह ने कहा कि सोचिए एक किसान का बेटा अपनी जमीन बेचकर डॉक्टर बनना चाहता है. लेकिन पेपर लीक होता है.

4 जून को रिजल्ट आया जो 14 को आना था. neet के पीछे जाएंगे तो 2023 में तीन थे, 2022 में दो थे और इस बार 69 टाॅपर ये क्या है. बड़ी धांधली की गई है. नर्सिंग घोटाला में बड़ा घोटाला है. रीवा का नर्सिंग कालेज जहां से स्वयं स्वास्थ्य मंत्री हैं, उसे सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री के इलाके में नर्सिंग कॉलेज बंद हो गया. आज मशाल जुलूस के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया गया.

राहुल गांधी ने नीट स्कैंडल को एमपी के व्यापमं कांड से जोड़ा

राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह से मध्यप्रदेश में व्यापमं कांड हुआ था. जिस तरह से मध्यप्रदेश में पेपर लीक हुआ करते थे. ठीक उसी तरह से अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पूरे देश में ही व्यापमं को फैलाने का काम कर रही है. इसकी वजह से युवा छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी ने कहा कि नीट एग्जाम के पेपर लीक होना हो या फिर यूजीसी-नेट की परीक्षाओं के पेपर का सोशल मीडिया पर लीक होना हो, ये सभी गंभीर लापरवाही का परिणाम है. यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द कर दी गई है और अब जो जांच चल रही है, वह सही दिशा में जांच करे और दोषियों पर कार्रवाई करे. लेकिन इन पेपर लीक की घटनाओं ने सरकारी तंत्र की पोल खोली है और आज इनकी वजह से करोड़ों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है.

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: राहुल गांधी ने आखिर क्यों किया व्यापमं का जिक्र, UGC-NET परीक्षा के रद्द होने से क्या है इसका कनेक्शन

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT