चंदन तस्करों के गिरोह पर झपट पड़ी जांबाज अलीशा, हर जगह हो रही बेटी की बहादुरी की चर्चा

विजय कुमार

ADVERTISEMENT

rewa news, sandalwood smugglers, mp news, positive news
rewa news, sandalwood smugglers, mp news, positive news
social share
google news

Rewa News: आजादी के जश्न में डूबे रीवा (Rewa) शहर में देर रात चंदन तस्करों ने धावा बोला. चोरी की नियत से घुसे तस्कर कृषि महाविद्यालय के समीप लगे चंदन (Chandan)के पेड़ों को काट रहे थे, इसकी आहट सुनकर जांबाज लड़की ने तस्कर पर धावा बोल दिया और तस्कर गिरोह के एक व्यक्ति को धर दबोचा. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने उसे गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. अब इस बहादुर लड़की के हौसले की हर कोई सराहना कर रहा है.

यह पूरा इलाका चंदन के पेड़ों से भरा हुआ है. चंदन तस्कर इससे पहले भी चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. सिविल लाइन के पॉश वीआईपी कॉलोनी में जिला न्यायाधीश, एसडीएम से लेकर कई अफसर के किले से चंदन के पेड़ों की तस्करी हो चुकी है. इलाके में लगी पुलिस भी इन तस्करों को पकड़ने में नाकामयाब हो जाती है, लेकिन बहादुर अलीशा की हिम्मत से तस्कर बच नहीं सके.

तस्करों के गिरोह पर झपटी जांबाज अलीशा

मामला रीवा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत एजी कॉलेज तिराहे का है. चंदन तस्कर बगीचे में लगे चन्दन का पेड़ काट रहे थे. तभी अलीशा वर्मा को इसकी आहट मिल गई. इन तस्करों के पास घातक औजार थे. लेकिन अलीशा बिना डरे तस्करों पर झपट पड़ी. उसने एक तस्कर को दबोच लिया. हालांकि अन्य तस्कर फरार हो गए. शोर सुनकर परिवार के अन्य लोग भी मौके पर आ गए और फिर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची 100 डायल ने आरोपी तस्कर आनंद केवट को हिरासत में लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसे पकड़ा आरोपी

चंदन तस्करी गिरोह के एक आरोपी के पकड़े जाने से पुलिस को अहम सुराग मिलने की संभावना है. चंदन तस्कर कितने शातिर है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पहरे में लगी पुलिस सोती रह जाती है और चंदन तस्कर पेड़ काट ले जाते हैं. बावजूद इसके बिना डरे इस बहादुर बेटी ने हिम्मत दिखाई. अलीशा ने बताया कि चंदन के पेड़ काटने की आवाज सुनाई दी. उसने तत्काल उसने परिजनों को आवाज लगाई और तस्कर को दौड़कर पकड़ लिया. तस्कर भागने का प्रयास करता रहा, लेकिन हिम्मत नहीं हारी. 3 भाग गए जबकि एक को उसने नहीं छोड़ा.

ये भी पढ़ें: ‘पुष्पा’ की तर्ज पर सागौन की बेशकीमती लकड़ी को तस्कर ने ऐसे लगाया ठिकाने कि पुलिस भी रह गई दंग

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT