1008 किलोमीटर दौड़कर अयोध्या पहुंचेंगे इंदौर के कार्तिक, 14 वर्षों के वनवास की तर्ज पर कर रहे यात्रा

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

06 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 6 2024 12:09 PM)

मुंबई की शबनम जहां पैदल चलकर अयोध्या पहुंच रही हैं, तो वहीं इंदौर के इंटरनेशनल अल्ट्रा रनर कार्तिक जोशी दौड़ लगाकर अयोध्या पहुंचेंगे. कार्तिक 1008 किलोमीटर की यात्रा 14 दिनों में पूरी करेंगे.

kartik_joshi, ram mandir, madhya pradesh, mp news, indore news

kartik_joshi, ram mandir, madhya pradesh, mp news, indore news

follow google news

Indore News: अयोध्या के भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होना है, इसके लिए लोगों में खासा उत्साह है. मुंबई की शबनम जहां पैदल चलकर अयोध्या पहुंच रही हैं, तो वहीं इंदौर के इंटरनेशनल अल्ट्रा रनर कार्तिक जोशी दौड़ लगाकर अयोध्या पहुंचेंगे. कार्तिक 1008 किलोमीटर की यात्रा 14 दिनों में पूरी करेंगे.

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार की सुबह इंदौर के रणजीत हनुमान मंदिर से कार्तिक ने अपनी दौड़ की शुरुआत की. कार्तिक को मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें: पुरी शंकराचार्य ने अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा पर उठाए सवाल, कहा- पीएम लोकार्पण करेंगे और हम क्या..?

14 दिनों में पूरी करेंगे यात्रा

अयोध्या जाने वाले रनर कार्तिक जोशी सुर्खियों में हैं. दौड़कर अयोध्या जाने की वजह बताते हुए कार्तिक ने कहा कि जिस तरह से भगवान श्री राम ने 14 सालों का वनवास वन में बिताया था, इस तरह यह याद दौड़ भी 14 दिन में पूरी की जाएगी. वहीं यात्रा 945 किलोमीटर है, लेकिन इसे सनातन ऋषि मुनियों के शुभ अंक 1008 किलोमीटर दौड़कर पूरा करेंगे. दरअसल, इस पूरी दौड़ का मकसद युवाओं को सनातन परंपरा से जोड़ना है. 1000 किलोमीटर की यात्रा के दौरान अल्ट्रा रनर कार्तिक जोशी के साथ-साथ 7 सदस्यों का दल रहेगा, जिसमें एक एंबुलेंस भी शामिल है.

देखें वीडियों….

Loading the player...

स्वस्थ इंदौर का प्रयास

इस मौके पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंटरनेशनल अल्ट्रा रनर कार्तिक जोशी को शुभकामनाएं दीं और कहा कि इंदौर स्वच्छ शहर है और उसे स्वस्थ शहर बनाने के लिए लंबे समय से प्रयास चल रहे हैं और यह आयोजन भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है. बता दें कि शुक्रवार को कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर फिटनेस से जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया था.

ये भी पढ़ें: VIDEO: कैलाश विजयवर्गीय को 67 की उम्र में डंबल भांजते देख हर कोई हैरान

    follow google newsfollow whatsapp