आदिवासी युवक की पिटाई में बैतूल SP पर कार्रवाई, एसपी उज्जैन को भी हटाया, 12 IPS के ट्रांंसफर

एमपी तक

15 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 15 2024 3:59 AM)

Madhya Pradesh IPS Transfer: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने 12 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं. आधी रात को जारी आदेश में उज्जैन और बैतूल के एसपी समेत 12 IPS बदले गए हैं.

IPS Transfer, mp govt, mp news, MP Election 2023,

IPS Transfer, mp govt, mp news, MP Election 2023,

follow google news

Madhya Pradesh IPS Transfer: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने 12 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं. आधी रात को जारी आदेश में उज्जैन और बैतूल के एसपी समेत 12 IPS बदले गए हैं. गृह विभाग ने देर रात को इसका आदेश जारी किया. बैतूल में आदिवासी युवक की पिटाई के मामले में बड़ी कार्रवाई कार्रवाई करते हुए बैतूल एसपी सिद्धार्थ चौधरी को हटाकर छिंदवाड़ा की 8वीं बटालियन एसएएफ, कमांडेंट के रूप में पदस्थ कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

वहीं, माकड़ोन में मूर्ति तोड़ने की घटना, बीजेपी के नेता की हत्या और लगातार हो रहे बवाल के बाद उज्जैन जिले के एसपी सचिन शर्मा को हटा दिया गया है. उनकी जगह पर दतिया के एसपी प्रदीप शर्मा को उज्जैन का नया एसपी बनाया गया है, सचिन शर्मा को मध्य प्रदेश से बाहर ही भेज दिया गया है. अतिरिक्त आवासीय आयुक्त, एमपी भवन, नई दिल्ली में पदस्थ किया गया है.

इसके साथ ही उज्जैन रेंज के आईजी अनिल कुशवाह को जबलपुर रेंज का आईजी बनाया गया है. नीमच के एसपी अमित तोलानी को 24वीं बटालियन एसएएफ, जावरा रतलाम का कमांडेंट नियुक्त किया गया है.

आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर. फोटो

इन अफसरों को भी बदला

खरगोन रेंज के आईजी चन्द्रशेखर सोलंकी को आईजी, एसएएफ, इंदौर, अनिल सिंह कुशवाह, आईजी, उज्जैन रेंज को आईजी जबलपुर जोन, अरविंद गुप्ता, आईजी, पीएचक्यू को आईजी, कानून एवं व्यवस्था, पीएचक्यू नियुक्त किया गया है. आरआरएस परिहार, आईजी, पीएचक्यू को आईजी, पीटीआरआई, पीएचक्यू बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: आदिवासी युवक के साथ हैवानियत करने वाले आरोपियों के घर चल गया बुलडोजर

बैतूल में आदिवासी युवकों पर बेरहमी की दो घटनाएं

बता दें कि बैतूल में एक के बाद एक आदिवासी युवकोंं की बेरहमी से पिटाई के दो मामले सामने आने के बाद पूरे प्रदेश में बीजेपी सरकार की किरकिरी हो रही थी, इस घटना के बाद कांग्रेस के चार विधायकों के दल ने बुधवार को सीएम मोहन यादव से मुलाकात की थी और कार्रवाई की मांग की थी. कांग्रेस ने इस मामले को लगातार उठाया था. जिसके बाद देर रात एसपी पर कार्रवाई की गई है.

    follow google newsfollow whatsapp