MP Alirajpur Mass Suicide: अलीराजपुर में फांसी के फंदे पर लटकी मिली एक ही परिवार के 5 लोगों की लाशें, मचा हड़कंप

चंद्रभान सिंह भदौरिया

01 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 2 2024 11:45 AM)

Alirajpur suicide news: मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचल अलीराजपुर क्षेत्र से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां जिले के सोंडवा थाने के रावडी गांव के एक घर में फांसी के फंदे पर 5 लोग झूलते पाए गए हैं.

Alirajpur-sucide_case

Alirajpur-sucide_case

follow google news

Alirajpur suicide news: मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचल अलीराजपुर क्षेत्र से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां जिले के सोंडवा थाने के रावडी गांव के एक घर में फांसी के फंदे पर 5 लोग झूलते पाए गए हैं. मृतकों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं. मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस के आलाधिकारी मौके पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

एक साथ फंदे पर लटके मिले 5 शव

जानकारी के मुताबिक अलीराजपुर जिले के रावडी गांव में एक घर में फांसी के फंदे पर 5 लोग झूलते पाए गए हैं. जिसमें पति - पत्नी और तीन बच्चों के शव शामिल हैं. जानकारी के अनुसार राकेश पिता जागर सिंह , पत्नी ललिता राकेश उनकी बेटी लक्ष्मी, बेटा प्रकाश और अक्षय के शव घर में ही फंदे पर लटके मिले हैं. काका राकेश सुबह घर पहुंचा तो इसकी जानकारी लगी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस जांच कर रही है कि यह साजिश है या हत्या है या फिर आत्महत्या? सभी पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं. मामला सामने आने के बाद पूरा पुलिस प्रशासन एक्टिव मोड में नजर आ रहा है. 

इस पूरे मामल में मृतक राकेश डोडवा (27)और उसकी पत्नी ललिता डोडवा (25) और तीन बच्चो के साथ मृत पाया गया. मृतकों में 2 लड़के और 1 लड़की भी शामिल है. बच्चों के नाम क्रमश: कु. लक्ष्मी (9) प्रकाश (7) और अक्षय (5) हैं. 

ये भी पढ़ें: MP: नए कानून के तहत पहली FIR भोपाल में दर्ज, एमपी में नया कानून लागू, क्या कुछ होगा बदलाव? जानें

हर एंगल की जा रही जांच- पुलिस

एसपी राजेश व्यास मौके पर पहुंच गए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिवार के अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि रिश्तेदारों और गांव के लोगों ने बताया कि राकेश के परिवार ने कभी किसी समस्या का जिक्र नहीं किया है. उन्होंने आत्महत्या क्यों की, इसको लेकर संशय है.  पुलिस का कहना है कि मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है. फिलहाल, हर एंगल से जांच की जा रही है. 

दिल्ली के बुराड़ी जैसा मामला

सामूहिक आत्महत्या का मामला आज से 5 साल पहले दिल्ली के बुराड़ी इलाके में सामने आया था. यहां 30 जून, 2018 को एक ही परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या की थी. परिवार के लोगों के शव एक ही कमरे में छत की जाल से लटके मिले थे. इसमें बुजुर्ग महिला और 3 बच्चे भी शामिल थे. आत्महत्या के मामले में पुलिस समेत तमाम जांच एजेंसियों के कान खड़े कर दिए थे. बाद में मामला अंधभक्ति से जुड़ा निकला था. यहां भी देखा जाए तो परिवार के सभी सदस्यों की मौत के बाद लोगों के जहन में बुराड़ी कांड आ रहा है.

ये भी पढ़ें: बेटी-दामाद ने ही दिया सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम, जानें इस मर्डर का क्या है महाराष्ट्र और MP कनेक्शन

    follow google newsfollow whatsapp