सुसाइड नोट छोड़ 2 दिन गायब रहा सैनिक स्कूल का छात्र, मचा हड़कंप; सामने आई वजह तो हैरान रह गए लोग

विजय कुमार

10 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 10 2024 1:01 PM)

Rewa Sainik School News: मध्य प्रदेश के एकमात्र सैनिक स्कूल रीवा से एक छात्र रहस्यमयी ढंग से लापता हो गया है. छात्र का एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसके बाद से स्कूल प्रबंधन और परिवार में हड़कंप मच गया. पुलिस ने जंगल-नदियां सब खंगाल डाला, लेकिन छात्र कहीं नहीं मिला, जब सब लोग खोजकर थक हार गए…

Rewa Sainik School, Sainik School students, goes missing, suicide note, shocking reason, rewa news, रीवा सैनिक स्कूल, रीवा सैनिक स्कूल का छात्र, MP News

Rewa Sainik School, Sainik School students, goes missing, suicide note, shocking reason, rewa news, रीवा सैनिक स्कूल, रीवा सैनिक स्कूल का छात्र, MP News

follow google news

Rewa Sainik School News: मध्य प्रदेश के एकमात्र सैनिक स्कूल रीवा से एक छात्र रहस्यमयी ढंग से लापता हो गया है. छात्र का एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसके बाद से स्कूल प्रबंधन और परिवार में हड़कंप मच गया. पुलिस ने जंगल-नदियां सब खंगाल डाला, लेकिन छात्र कहीं नहीं मिला, जब सब लोग खोजकर थक हार गए तो छात्र अचानक आज यानि बुधवार को खुद ही लौट आया. कक्षा दसवीं में पढ़ने वाले इस छात्र ने जब गायब होने की वजह बताई तो स्कूल के टीचर और बच्चे के पैरेंट्स सब हैरान रह गए. छात्र अपने साथ चार बैग भारी बैग लेकर गया था.

यह भी पढ़ें...

छात्र 10वीं कक्षा में पढ़ता है और खास बात ये है कि एक दिन पहले ही परिजन उसे स्कूल छोड़कर गए थे. छात्र दो महीने की छुट्टी पर था और बीते सोमवार की दोपहर छात्र के पिता उसे सैनिक स्कूल में छोड़कर आए थे. सोमवार की रात सैनिक स्कूल प्रबंधन ने छात्र के गायब होने की जानकारी परिजनों को दी. प्रबंधन ने छात्र की काफी खोजबीन की लेकिन उसका कोई सुराग नही लगा. थक हार कर परिजन और स्कूल प्रबंधन ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने छात्र की तलाश शुरू की तो कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ, जबकि छात्र का पूरा सामान गायब मिला.

सैनिक स्कूल रीवा की. फोटो- एमपी तक

गलती का अहसास होने पर लौट आया

स्कूल लौटने के बाद छात्र ने बताया कि वह बोलने में हकलाता है, इसलिए सैनिक स्कूल छोड़कर भाग गया था. वह दिल्ली जाना था, फिर विचार आया कि कोटा चला जाऊं, लेकिन फिर गलती का अहसास हुआ और लौट आया. छात्र ने बताया कि उसे हकलाने की वजह से गिल्टी फील होती है. छात्र रीवा जिले का ही रहने वाला है. छात्र ने बताया कि उसे लगता था कि वह कंपटीशन में दूसरे बच्चों से पीछे हो जायेगा. इसलिए वह सैनिक स्कूल छोड़कर दिल्ली गया.

ये भी पढ़िए: VIDEO: IPS मनोज शर्मा की जिंदगी का ‘वो सच’, जो फिल्म में नहीं, उन्होंने खुद सुनाया..

कोटा जाना चाहता था, लेकिन फिर लौट आया

कोटा जाना चाहता था लेकिन बाद में उसका मन बदल गया और वापस उसी ट्रैन से लौट आया. छात्र 4 बड़े बैग लेकर कई किलोमीटर चला. वह फिजिकली और मेंटल रूप से काफी फिट था. मामले में एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया था नवंबर माह से छात्र अवकाश पर था, बीते दिन छात्र के पिता सैनिक स्कूल आए थे. दोपहर में वह छात्र को स्कूल कैंपस में छोड़कर गए थे. गणना के दौरान छात्र के लापता होने की जानकारी प्राप्त हुई. शिकायत मिलने पर पुलिस ने 363 का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी थी, लेकिन अब छात्र लौट आया है और वह सही सलामत है.

बता दें कि देश के वाइस एडमिरल दिनेश चंद्र त्रिपाठी और उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी जैसे बड़े लोग रीवा सैनिक स्कूल से पढ़कर निकले हैं. इससे इस स्कूल की महत्ता को समझा जा सकता है.

    follow google newsfollow whatsapp