हरदा: हाथठेले पर हेल्थ सिस्टम! बेटे को ठेले पर ले जाना पड़ा मां का शव, लोग बनाते रहे VIDEO

लोमेश कुमार गौर

19 May 2024 (अपडेटेड: May 19 2024 10:06 AM)

MP News: मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हकीकत किसी से छिपी नहीं है. कभी किसी मरीज को एंबुलेंस तो कभी मृत लोगों को शव वाहन न मिलने की खबरे सामने आती ही रहती हैं.

हाथठेले पर हेल्थ सिस्टम

हाथठेले पर हेल्थ सिस्टम

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हकीकत किसी से छिपी नहीं है. कभी किसी मरीज को एंबुलेंस तो कभी मृत लोगों को शव वाहन न मिलने की खबरे सामने आती ही रहती हैं. बावजूद इसके इन घटनाओं में न तो कमी आती है और न ही इनमें कोई सुधार किया जाता है. मध्यप्रदेश के हरदा जिले में शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुआ. जिसमें एक युवक अपनी मृत मां के शव को हाथठेला पर रखकर अस्पताल से बाहर ले जाता दिखाई दे रहा है.  हालांकि अस्पताल प्रबंध ने सीसीटीवी फुटेज जारी कर कहा कि कुछ ही देर में शव वाहन से शव भेजा गया. 

यह भी पढ़ें...

ठेले पर शव ले जाते हुए इस दृश्य को लोगों ने न केवल देखा. बल्कि, उसका वीडियो भी बनाया. पर किसी भी शख्स ने उस युवक की मदद नहीं की. प्रशासन दावा कर रहा है कि थोड़ी देर बाद युवक को शव वाहन उपलब्ध करा दिया गया था. इस दावे में कितनी हकीकत है ये तो प्रशासन ही जाने, पर ऐसी तस्वीरें मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य सिस्टम पर सवाल या निशान खड़े करती हैं. 

 

 

डॉक्टर्स का अपना तर्क

सोशल मीडिया पर वीडिओ वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक वीडिओ सीसीटीवी फुटेज का जारी किया. जिसमें दावा किया कि जब BMO डॉ आरके विश्वकर्मा को यह जानकारी लगी, तब उन्होंने युवक से रुकने के लिए कहा तथा शव वाहन के लिए नगर परिषद को सूचना दी थी. करीब आधा घंटा बाद शव वाहन आने के बाद शव को रवाना किया गया.

क्या है पूरा मामला?

डॉ विश्वकर्मा ने बताया कि शनिवार सुबह लगभग दस बजे सीने में दर्द की शिकायत के साथ वार्ड नं 3 की महिला लीलाबाई शिवप्रसाद (70) अस्पताल आई थी. जिसे आनड्यूटी डॉ शुभम गौर ने एडमिट कर उपचार शुरू किया. इस दौरान उसकी मृत्यु हो गई. मृत्यु के बाद उस महिला को बेड पर से स्ट्रेचर पर शिफ्ट कर गैलरी में पहुंचा दिया तथा मृतक के परिजनों को शव वाहन आने तक इंतजार करने के लिए कहा गया. इस बीच मृतिका के परिजन उसे हाथ ठेला से ले जाने लगे. जब उन्हें जानकारी लगी तब उन्होंने उसे रोककर शव वाहन आने तक इंतजार करने के लिए कहा गया. करीब आधा घंटा बाद शव वाहन आने के बाद परिजन मृतिका को शव वाहन से ले गए.

ये भी पढ़ें: Madhviraje Scandia: 'राजमाता' को श्रद्धांजलि देते हुए बेहद भावुक हो गईं इमरती देवी, नहीं रोक पाईं आंसू

    follow google newsfollow whatsapp