Ladli Behna Yojana: जुलाई में इस दिन आएगा लाड़ली बहनों का पैसा, राशि बढ़ाने को लेकर सीएम मोहन का बड़ा इशारा

एमपी तक

30 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 30 2024 12:40 PM)

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली लाड़ली बहना योजना जिसका लाखों महिलाओं को लाभ मिलता है.

mptak
follow google news

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली लाड़ली बहना योजना जिसका लाखों महिलाओं को लाभ मिलता है. इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रूपये की राशि उनके बैंक खाते में दी जाती है. जुलाई महीने में मिलने वाली राशि को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है. 5 जुलाई को लाड़ली बहना योजना की राशि खातों में ट्रांसफर होगी. सीएम मोहन यादव ने शनिवार को बालाघाट में एक सभा को संबोधित करते हुए तारीख के साथ पैसे बढ़ाने का भी ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें...

बालाघाट में सीएम मोहन यादव ने कहा कि "मध्य प्रदेश सरकार लाड़ली बहनाओं का हमेशा ध्यान रखती आई है, आगे भी रखा जाएगा. जुलाई महीने की 5 तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे. इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए ये भी कहा है कि जल्द ही हम इस योजना की कुछ राशि भी बढ़ाएंगे.

 

 

बढ़ाई जा सकती है राशि

आपको बता दें जब इस योजना की शुरूआत की गई थी. तब तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना में महिलाओं को मिलने वाली राशि की शुरूआत 1000रूपये से की थी. जिसे बाद में बढ़ाया भी गया था. अब एक बार फिर सीएम मोहन यादव की तरफ से इस योजना की राशि बढ़ाने का ऐलान किया गया है. आने वाले वक्त में इस योजना में अगर पैसों की बढ़ोत्तरी होती है तो महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रूपये तक मिल सकते हैं. अब सीएम ने एक बार फिर राशि बढ़ाने का जिक्र किया है. हालांकि उन्होंने कब और कितनी राशि बढ़ाएंगे ये जिक्र अपने भाषण में नहीं किया है.

योजना को हुआ एक साल पूरा

लाड़ली बहना योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मई 2023 में की थी. इस योजना में 21 से 60 साल तक की महिलाओं को शुरूआत में 1000 रुपए दिए गए थे. जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 किया गया था. इसके बाद इसे बढ़ाकर 3000 तक का ऐलान किया गया. योजना को अभी 1 साल हो चुके हैं, लेकिन राशि 1250 ही मिल रही है. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में इस योजना की राशि में बढ़ोत्तरी की जा सकती है. 

ये भी पढ़ें: Digvijay Singh: चाचौड़ा में पुलिस के साथ हो गई झूमा-झटकी, दिग्विजय सिंह ने बता दिया 'ये है बीजेपी का माफिया राज'

    follow google newsfollow whatsapp