MP Weather: सर्द हवाओं से कांपा मध्य प्रदेश, 6.8 डिग्री पहुंचा पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट

एमपी तक

15 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 15 2023 1:54 AM)

मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो गई है. गुरुवार रात को सीजन का न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. कई जिलों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया. मौसम विभाग ने कई जगहों पर कोहरे की चेतावनी जारी की है.

mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news

mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news

follow google news

MP Weather Update: उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो गई है. गुरुवार रात को सीजन का न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. राजगढ़ (Rajgarh) का न्यूनतम तापमान गिरकर 6.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों का न्यूनतम तापमान 10-15 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया, वहीं कई जिलों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया. मौसम विभाग ने कई जगहों पर कोहरे की चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें...

6 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान

गुरुवार को प्रदेश में न्यूनतम तापमान राजगढ़ में 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं अधिकतम तापमान रतलाम में 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजगढ़ के बाद उमरिया में 7.5, पचमढ़ी में 8.4, रीवा में 8.69, जबलपुर में 9.1, सतना में 9.4, मलाजखंड में 9.8, छिंदवाड़ा में 10.5, उज्जैन में 11.2, रायसेन में 9.8, ग्वालियर में 9.3 और राजधानी भोपाल में 11.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: Weather Update: MP में ठंडी का सितम जारी अभी नहीं मिलेगी राहत, IMD का नया अलर्ट

कोहरे का अलर्ट!

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर, छतरपुर, दतिया, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्के कोहरे की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी एमपी का मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई है. रीवा, शहडोल और जबलपुर संभागों में तापमान काफी गिरावट देखी गई. हालांकि अन्य जगहों पर न्यूनतम तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं देखा गया. वहींअधिकतम तापमान भी स्थिर बना हुआ है.

उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के चलते प्रदेश का मिजाज काफी ज्यादा बदला हुआ है. धुंध और कोहरे की भी विजिबिलिटी घट गई है. प्रदेश भर में सुबह- शाम हवाएं चल रही हैं, जिसकी वजह से लोगों को ठंड और ज्यादा महसूस हो रही है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: अगले दो दिनों तक प्रदेश भर में रहेगा बादलों का डेरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp