मणिपुर हिंसा: गुवाहाटी से मध्यप्रदेश के छात्र पहुंचे कोलकाता! आज रात पहुंचेंगे इंदौर

रवीशपाल सिंह

10 May 2023 (अपडेटेड: May 10 2023 9:58 AM)

mp news: लंबे इंतजार के बाद आज बुधवार को मणिपुर हिंसा में फंसे मध्यप्रदेश के 24 छात्रों की घर वापसी होने जा रही है. सुबह 8.30 की फ्लाइट से 12 छात्र गुवाहाटी से कोलकाता एयरपोर्ट पहुंच चुके है और बाकी 12 छात्र दोपहर में फ्लाइट से कोलकाता आएंगे. इसके बाद देर शाम 8 बजे कोलकाता […]

manipur violence Bhopal News Indore News mp news

manipur violence Bhopal News Indore News mp news

follow google news

mp news: लंबे इंतजार के बाद आज बुधवार को मणिपुर हिंसा में फंसे मध्यप्रदेश के 24 छात्रों की घर वापसी होने जा रही है. सुबह 8.30 की फ्लाइट से 12 छात्र गुवाहाटी से कोलकाता एयरपोर्ट पहुंच चुके है और बाकी 12 छात्र दोपहर में फ्लाइट से कोलकाता आएंगे. इसके बाद देर शाम 8 बजे कोलकाता से एक साथ सभी 24 छात्र इंदौर के लिए उड़ान भरेंगे. सभी छात्र इंदौर और उसके आसपास के जिलों के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें...

अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने बताया कि मणिपुर से आने वाले छात्र-छात्राओं को मंगलवार दोपहर 2.50 बजे इम्फ़ाल-गुवाहाटी की फ़्लाइट एअर अलायंस से वापस आना था. इम्फ़ाल से रवाना होने से पहले विमान में तकनीकी ख़राबी पाए जाने पर कोलकाता से दूसरा स्पेशल प्लेन इम्फ़ाल पहुँचाया गया. इसमें सभी 24 छात्र-छात्राएँ मंगलवार रात को 9.30 बजे इम्फ़ाल से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए हैं. वे मंगलवार रात गुवाहाटी में ही रूके और बुधवार सुबह गुवाहाटी-दिल्ली फ़्लाइट से रवाना होंगे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार समस्त छात्रों के रूकने और खाने की समुचित व्यवस्था मध्यप्रदेश भवन नई दिल्ली में की गई है. दिल्ली से सभी छात्रों को उनके शहर के निकटतम एयरपोर्ट भोपाल, इंदौर और ग्वालियर लाया जाएगा. इंदौर के अलावा एक-दो छात्र ग्वालियर के भी हैं. उनके परिजन लगातार अपने बच्चों के संपर्क में बने हुए हैं.

मणिपुर हिंसा में फंसे कई राज्यों के छात्र, सभी को बाहर निकाला जा रहा
मणिपुर में जातिगत हिंसा के चलते कई राज्यों के छात्र फंस गए थे, जिन्हें निकालने के लिए हर राज्य ने स्पेशल अभियान चलाया. अन्य राज्यों की तरह ही मध्यप्रदेश ने भी अपने छात्र-छात्राओं को मणिपुर से निकालने अभियान चलाया है. मध्यप्रदेश के भी कई छात्र-छात्राएं मणिपुर में स्थित केंद्रीय शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत हैं. मणिपुर में जारी हिंसा के बीच फंसे हुए इन बच्चों के लिए उनके परिजन खासा परेशान थे. इन छात्र-छात्राओं द्वारा वीडियो कॉलिंग के जरिए मणिपुर हिंसा के भयावह माहौल को अपने परिजनों को बता रहे थे, जिसके बाद परिजनों ने मध्यप्रदेश सरकार से उनके बच्चों को मणिपुर से निकालने निवेदन किया था और उसके बाद से मध्यप्रदेश सरकार लगातार सक्रिय है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज आएंगे मध्यप्रदेश, CM शिवराज करेंगे अगवानी

    follow google newsfollow whatsapp