MP Election से पहले IT की बड़ी छापेमारी! शराब कंपनी सोम डिस्टिलरीज के ठिकानों पर पड़ी रेड

राजेश रजक

07 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 7 2023 6:38 AM)

MP News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मध्यप्रदेश में आई ने छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है. आज सुबह आईटी टीम ने सोम ग्रुप पर छापेमार कार्रवाई की है. आपको बता दें सोम ग्रुप के 5 राज्यों में 50 ठिकानों पर आयकर विभाग की सर्च कर रही है. सुबह 6:00 बजे से […]

bhopal mp news it raid som group mp news

bhopal mp news it raid som group mp news

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मध्यप्रदेश में आई ने छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है. आज सुबह आईटी टीम ने सोम ग्रुप पर छापेमार कार्रवाई की है. आपको बता दें सोम ग्रुप के 5 राज्यों में 50 ठिकानों पर आयकर विभाग की सर्च कर रही है. सुबह 6:00 बजे से ही आई टीम भोपाल, जबलपुर, इंदौर और रायसेन में सोम ग्रुप के ठिकानों पर मंगलवार सुबह छापामारी कार्रवाई शुरू की है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ में सोम ग्रुप के ठिकानों पर आईटी की टीम पहुंची है. टैक्स चोरी के आरोप में भोपाल, शाहपुरा सहित कई जगहों पर कार्रवाई हो रही है. आईटी टीम में दिल्ली और मुंबई के कई अधिकारी शामिल हैं. चुनाव से ऐन वक्त पहले इस छापेमार कार्रवाई में प्रदेश के कई लोगों की नींद उड़ा दी है.

भोपाल में कई ठिकानों पर CRPF जवान तैनात

भोपाल में आई टी टीम ने सोम डिस्टिलरीज के यहां छापामार कार्रवाई शुरू कर दी है. भोपाल शाहपुरा क्षेत्र सहित कई ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की है. आज सुबह 7 बजे मध्य प्रदेश की जानी मानी शराब निर्माता कम्पनी के यहां इनकम टैक्स टीम ने छापा मारा है. सोम ग्रुप के गुलमोहर, त्रिलंगा और एमपी नगर समेत कई ऑफिस और घर पर एक साथ कार्रवाई शुरू की गई है. सोम ग्रुप के यहां कार्रवाई के सुरक्षा की दृष्टि से सीआरपीएफ के जवान तैनात है.

20 दिन में मध्यप्रदेश में दूसरी आईटी रेड

करीब 20 दिन पहले सीहोर जिले के बुधनी में ट्राइडेंट कंपनी पर इनकम टैक्स की टीम द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की गई थी. यहां करीब करीब 60 गाड़ियों में इनकम टैक्स विभाग की टीम जांच पड़ताल के लिए पहुंचीं थी. विभाग की टीम ने कंपनी को पूरी तरह से सील कर दिया है. सभी तरह के लेन देन और कंपनी द्वारा एक्सपोर्ट किए जाने वाले सामान का ब्योरा लिया गया था. टीम द्वारा सभी दस्तावेजों की जांच अभी भी जारी है. ये बात सामने आई है कि करीब 75 प्रतिशत सामान कंपनी द्वारा विदेश में भेजा जाता है. जिसके बाद पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया था.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे का Video Viral होने पर एमपी की राजनीति में भूचाल, कमलनाथ ने कर दी ये डिमांड

    follow google newsfollow whatsapp