MP Weather: मध्य प्रदेश में बदलेगा मौसम, इन जिलों में छाएगा घना कोहरा, IMD ने किया अलर्ट जारी

एमपी तक

• 03:37 AM • 12 Dec 2023

मध्य प्रदेश में लगातार मौसम बदल रहा है. जिसके कारण कड़ाके की ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. प्रदेश भर के कई जिलों में घने कोहरे से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news

mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news

follow google news

mp weather Update Today: मध्य प्रदेश में लगातार मौसम बदल रहा है. जिसके कारण कड़ाके की ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. प्रदेश भर के कई जिलों में घने कोहरे से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में पश्चिमी विछोभ का असर दिख रहा है. साथ ही उत्तरी हवाओं के कारण प्रदेश की हवा में ठंडक रहेगी. बीती रात पचमढ़ी, ग्वालियर और राजगढ़ सबसे ठंडे रहे हैं. यहां दिन के साथ रात के टेम्प्रेचर में भी गिरावट हुई है.

यह भी पढ़ें...

मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो बादल छंटने और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के एक्टिव नहीं होने से मौसम ऐसा है. अगले 2-3 दिन तक ऐसी ही ठंड पड़ेगी. प्रदेश भर में मौसम शुष्क बना रहेगा. दिन और रात के तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज होने के आसार हैं.

किन जिलों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के साथ शहडोल ,कटनी शिवपुरी, मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर दतिया और पन्ना में कोहरा छाने के आसार हैं. सोमवार को प्रदेश भर में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में तापमान और भी नीचे जा सकता है.

कैसा रहा तापमान

मौसम विभाग के अनुसर सबसे कम तापमान राजगढ़ जिले में 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पचमढ़ी में 9.02 ग्वालियर में 9.8 दतिया में 10.5 उमरिया में 10.5 9 गांव में 10.3 मलाजखंड में 11.1 रीवा में 11.1 मंडल में 11.4 छिंदवाड़ा में 11.5 भोपाल में 12 इंदौर में 14.6 वह जबलपुर में 12 डिग्री सेल्सियस में तापमान दर्ज किया गया है.

अधिकतम तापमान की बात की जाए तो यह स्थिर बना हुआ है सोमवार को पचमढ़ी में 22.6 भोपाल में 26.8 ग्वालियर में 26.6 इंदौर में 27 छिंदवाड़ा में 25.4 जबलपुर में 26.3 मलाजखंड में 22 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है.

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh LIVE: नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण कल, लाड़ली बहना पर दिए बयान ने चौंकाया

    follow google newsfollow whatsapp