शिवरंजनी के पहुंचने से पहले एकांतवास में चले गए थे धीरेंद्र शास्त्री, अब VIDEO जारी कर बताई ये वजह?

एमपी तक

21 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 21 2023 3:39 PM)

Pandit Dhirendra Krishn Shashtri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एकांतवास खत्म हो गया है. वह चार्टर प्लेन से लाैटते हुए दिखाई दे रहे हैं, उसकी ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इस दौरान उन्होंने वीडियो जारी कर खुद आगे की जानकारी दी है. इसमें उन्होंने कहा- “पांच दिन की हमारी यात्रा […]

Pandit Dhirendra Krishna Shastri's seclusion is over, in the video he himself told why he became a seclusion?

Pandit Dhirendra Krishna Shastri's seclusion is over, in the video he himself told why he became a seclusion?

follow google news

Pandit Dhirendra Krishn Shashtri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एकांतवास खत्म हो गया है. वह चार्टर प्लेन से लाैटते हुए दिखाई दे रहे हैं, उसकी ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इस दौरान उन्होंने वीडियो जारी कर खुद आगे की जानकारी दी है. इसमें उन्होंने कहा- “पांच दिन की हमारी यात्रा अद्भुत रही, पांच दिन पुस्तक का लेखन, जो हमारे छोटे-छोटे बच्चों को सनातन से संबंधित ‘सनातन धर्म क्या है’? बाला जी की कृपा से पुस्तक का लेखन निर्विघ्न संपन्न हुआ.”

यह भी पढ़ें...

बागेश्वर बाबा ने कहा- हम बाला जी के चरणाें की यात्रा यहां से करेंगे. अब हम अपने उड़नखटोला से बाला जी बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं. अब राजगढ़ में 3 दिवसीय हनुमत चरित्र की कथा करेंगे. गुरु पूर्णिमा महोत्सव 1 जुलाई से 5 जुलाई तक बागेश्वर धाम में मनाएंगे. जीवन में एक सूत्र हमने सीखा है, जब ताली बजती है तो गाली अवश्य मिलती है, इसलिए गाली पर ध्यान न देकर ताली के स्वर में रहना है.

किसी को नहीं पता कहां गए थे बाबा?

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पांच दिनों से एकांतवास पर थे. वह सनातन धर्म पर पुस्तक लिखने के लिए गए थे. हालांकि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कहां गए थे, इसका खुलासा उन्हाेंने नहीं किया. उनके भक्त बेचैन थे कि बाबा कहां गए हैं. बाबा का एकांतवास मंगलवार को खत्म हो गया है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एकांतवास को लेकर बात कर रहे हैं. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जहां वीडियो शूट किया है, वहां उनके बैकग्राउंड में एक चार्टर प्लेन खड़ा है. साथ ही चार्टर प्लेन के अंदर से भी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें बाबा का ठाठ बाट दिखाई दे रहा है.

बाबा, चार्टर प्लेन और उसका ठाठ वायरल
दरअसल, हाल के दिनों बागेश्वर धाम के सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बहुत प्रसिद्धि मिली है. इसके बाद से बाबा की व्यवस्तता बढ़ गई है. वह अधिकांश वक्त लोगों के बीच में ही रहते हैं. बीते एक सालों की बात करें तो बाबा पहली बार एकांतवास में गए थे. वह पांच दिनों तक एकांतवास पर थे. इस दौरान कई तरह की चर्चाएं हो रही थीं. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने चार्टर प्लेन के अंदर बैठे हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. यह सोशल मीडिया पर वायरल है. साथ ही बाबा के ठाठ पर कुछ यूजर्स कमेंट्स भी कर रहे हैं.

फोटो- बागेश्वर धाम ट्विटर हैंडल से.

भोपाल की कथा करनी पड़ी थी कैंसिल
एकांतवास की वजह से बागेश्वर सरकार ने भोपाल में होने वाली कथा को रद्द कर दिया था. अब उन्होंने बताया है कि मध्यप्रदेश के राजगढ़ में उनकी तीन दिवसीय कथा होगी. इसकी शुरुआत 26 जून को होगी. वहीं, 23 जून को मध्यप्रदेश के बड़वानी में बाबा दिव्य दरबार लगाएंगे. साथ ही एक जुलाई से पांच दिनों तक बागेश्वर धाम में गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

कट्टा के साथ पकड़ा गया था गैर हिंदू युवक
बाबा की अनुपस्थिति में सज्जन खान नामक युवक बागेश्वर धाम में कट्टा और कारतूस के साथ पकड़ा गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है लेकिन उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं सामने आई है. वहीं, धाम के सेवादार और दुकानदार इस घटना के बाद थोड़े भयभीत जरूर हैं लेकिन पुलिस ने भी सुरक्षा बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें: क्या धीरेंद्र शास्त्री से बदला लेने जा रही थी शिवरंजनी, जानें सच्चाई

    follow google newsfollow whatsapp