MP में बारिश ने बरपाया कहर, सड़कों पर सैलाब; इन जिलों बारिश का येलो अलर्ट!

एमपी तक

28 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 28 2023 4:50 AM)

Weather News: मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है. कहीं सड़कें तालाब बन चुकी हैं तो कहीं नदी-नाले उफान पर हैं. बारिश की वजह से कई जगहों पर आवाजाही भी प्रभावित हो गई है. मौसम विभाग ने मंडला, विदिशा, रायसेन और जबलपुर समेत कई […]

mptak
follow google news

Weather News: मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है. कहीं सड़कें तालाब बन चुकी हैं तो कहीं नदी-नाले उफान पर हैं. बारिश की वजह से कई जगहों पर आवाजाही भी प्रभावित हो गई है. मौसम विभाग ने मंडला, विदिशा, रायसेन और जबलपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

नरसिंहपुर, मंडला, डिंडौरी, जबलपुर और सागर जिलों में बारिश से बुरा हाल है. लगातार जारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. नरसिंहपुर जिले में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्डतोड़ बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

सड़कों पर जलसैलाब
मंडला में भारी बारिश चलते घरों में पानी घुस गया. इतना ही नहीं पानी के सैलाब से घर के भीतर का सामान सड़कों पर बहकर आ गया. नरसिंहपुर में सड़कें पानी से भर गईं. विदिशा की सड़कें भी पानी से भर गई हैं. लगातार बारिश होने के कारण मंडला-डिंडोरी हाइवे रोड मार्ग में खरमेर नदी उफान पर आ गई. इससे सड़क ब्लॉक है और आवाजाही प्रभावित हो रही है. फिलहाल बारिश रुकने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

भारी बारिश का अलर्ट!
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, बालाघाट, मंडला, जबलपुर में गरज-चमक के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. साथ ही सांची, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, आगर, राजगढ़, गुना में मध्यम गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. अशोकनगर, कटनी, सिवनी, उमरिया, डिंडोरी, अनुपपुर और सागर, दमोह, शाजापुर, भोपाल, सीहोर, हरदा, श्योपुर, शिवपुरी, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, शहडोल और सतना जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें: नामीबिया और साउथ अफ्रीका से आए चीतों की कूनो नेशनल पार्क में हो गई भिड़ंत, जानें फिर क्या हुआ

    follow google newsfollow whatsapp