आंखों के इलाज के लिए नहीं थे पैसे, फिर धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से किया ऐसा काम कि हर कोई करने लगा तारीफ

जैद अहमद शेख

• 05:36 AM • 24 Jun 2023

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के बड़वानी के पश्चिम निमाड़ में जब बागेश्वर धाम का दरबार लगा तो नजारा देखने लायक था. हजारों श्रद्धालु बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में शामिल होने पहुंचे थे, बारिश ने इस सब पर पानी फेरने की कोशिश की. लेकिन बारिश के बावजूद भी श्रद्धालु डटे […]

dhirendra shastri, bageshwar dham

dhirendra shastri, bageshwar dham

follow google news

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के बड़वानी के पश्चिम निमाड़ में जब बागेश्वर धाम का दरबार लगा तो नजारा देखने लायक था. हजारों श्रद्धालु बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में शामिल होने पहुंचे थे, बारिश ने इस सब पर पानी फेरने की कोशिश की. लेकिन बारिश के बावजूद भी श्रद्धालु डटे रहे. इसके बाद रात 11 बजे दरबार शुरू हुआ. इसी दौरान दरबार में एख हैरान करने वाला वाकया हुआ.

यह भी पढ़ें...

बड़वानी में पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार मौसम की खराबी के चलते लगातार लेट हुआ. तय समय के मुताबिक शाम 5 बजे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा दिव्य दरबार का आयोजन किया जाना था. लेकिन बारिश के चलते बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर वहां नहीं पहुंच सके. आखिरकार जब रात 11 बजे पंडित धीरेंद्र शास्त्री पहुंचे, इसके बाद आधी रात में ही दिव्य दरबार का आयोजन किया गया.

बागेश्वर धाम के जयकारों की गूंज
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जैसे ही मंच पर पहुंचे वैसे ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया. लेकिन बारिश के बावजूद भी श्रद्धालु भीगते हुए डटे रहे. इस दौरान बागेश्वर धाम के दरबार में लोगों ने अर्जियां लगाईं. दिव्य दरबार के दौरान एक युवक ने अर्जी लगाई. बाबा बागेश्वर ने बताया कि उस पर 1 लाख 22 हजार रुपये का कर्जा है, जिसे लेकर वह परेशान है. विवेक ने भी बाबा की बात में सहमति जताई, जिसके बाद लोगों ने बागेश्वर धाम के जयकारे लगाए.

सांसद भी रह गए हैरान
दरबार के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने खरगोन बड़वानी सांसद गजेंद्र पटेल को चैलेंज कर दिया. उन्होंने कहा कि आप भीड़ में से किसी भी एक व्यक्ति को लें. उसकी पर्ची मैं पहले ही बनाकर रखूंगा. सांसद एक बुजुर्ग महिला और उसके नेत्रहीन लड़के को लेकर मंच पर पहुंचे. बाबा ने पर्ची खोलकर उन्हें बीमारी के बारे में बताया और यह भी कहा कि चेन्नई के शिव नेत्र अस्पताल में युवक का इलाज हो पाएगा. जब महिला द्वारा आने-जाने के लिए पैसे नहीं होने की बात कही तो धीरेंद्र शास्त्री ने सांसद और प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल से महिला को जेब में रखे नगद पैसे देने का कहा और दोनों को मिलाकर आने-जाने और इलाज के पैसे देने की बात कही. इस वाकये के बाद दरबार में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

ये भी पढ़ें: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताई एकांतवास में जाने की ये बड़ी वजह, भक्तों को दिया ‘गुरुमंत्र’

    follow google newsfollow whatsapp