MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम ने फिर बदला रंग, भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

एमपी तक

20 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 20 2024 3:43 PM)

प्रदेश के विभिन्न इलाकों में एक बार फिर बादल छाने लगे हैं और बारिश की संभावना है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, 21 से 23 अप्रैल तक प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर रहेगा.

मध्य प्रदेश में मौसम ने फिर बदला रंग

मध्य प्रदेश में मौसम ने फिर बदला रंग

follow google news

MP Weather Update: बेमौसम बारिश से अभी ठीक से राहत मिली भी नहीं थी कि प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने रंग बदल लिया है. अरब सागर से आ रही नमी की वजह से प्रदेश के विभिन्न इलाकों में एक बार फिर बादल छाने लगे हैं और बारिश की संभावना है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, 21 से 23 अप्रैल तक प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर रहेगा, जिसकी वजह से गरज-चमक के साथ बारिश होगी.

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार को गुना, राजगढ़ और उज्जैन जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, आज याननि शनिवार को भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर एवं इंदौर संभाग के जिलों में तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: गर्मी से मिलेगी राहत, MP के इन जिलों में होने जा रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने इंदौर, देवास, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, नरसिंहपुर, जबलपुर, सिवनी, मंडला, कटनी, उमरिया, डिंडोरी, शहडोल और अनूपपुर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

तापमान में बढ़ोतरी

बेमौसम बारिश से राहत मिलने के बाद से तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. शुक्रवार को भीषण गर्मी की वजह से लोग परेशान नजर आए. खंडवा में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, जो 42 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं कई शहरों में 40 डिग्री सेल्सियस के तापमान दर्ज किया गया. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, बारिश की वजह से तापमान में एक बार फिर गिरावट हो सकती है. 

अचानक क्यों बदला मौसम

वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान के आसपास हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है. इसके साथ एक द्रोणिका भी संबद्ध है. इसके असर से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर 21 लेकर 23 अप्रैल तक रहेगा. 

ये भी पढ़ें: IAS की बेटी छाया सिंह आखिरी प्रयास में बनीं IAS, खबर सुन भावुक हुए पिता ने कहा- कभी हार नहीं मानी

    follow google newsfollow whatsapp