MP Weather: भीषण गर्मी के बीच अचानक बदला मौसम का मिजाज, छिंदवाड़ा समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

एमपी तक

24 May 2024 (अपडेटेड: May 24 2024 4:36 PM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है. लोग भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेहाल हैं. इस बीच मौसम विभाग ने कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

mptak
follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है. लोग भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेहाल हैं. सड़कों पर निकलना मुहाल हो गया है. गुरुवार को अधिकतम तापमान में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली. गुना प्रदेश में सबसे गर्म रहा, यहां पारा 46 डिग्री के पार पहुंच गया. इस बीच मौसम विभाग ने कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें...

इन 5 जिलों में बारिश का अलर्ट!

मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच कई इलाकों में जोरदार बारिश देखने को भी मिल रही है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है और अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Update: एमपी में गर्मी के सितम के बीच बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन जिलों में किया अलर्ट जारी

ये जिले रहे सबसे गर्म

लू के थपेड़ों से मध्य प्रदेश बेहाल है. पिछले 24 घंटे के दौरान गुना प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा, यहां टेंपरेचर 46.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इंदौर में 44.5 डिग्री, खंडवा में 45.1 डिग्री, शाजापुर में 45.3 डिग्री, रतलाम 45.8 डिग्री, उज्जैन में 45 डिग्री, भोपाल में 44.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. ग्वालियर और जबलपुर में भी भीषण गर्मी पड़ रही है, यहां भी पारा 41 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है.  

यहां हीट वेव का अलर्ट!

मौसम विभाग ने मुरैना, भिंड, दतिया, निवाड़ी जिलों में गर्म हवाएं चलेंगी और हीट वेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं नीमच, मंदसौर, झाबुआ, धार, अलीराजपुर, बड़ावानी, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्येपुरकलां, मुरैना, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, दमोह और उमरिया जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather News: नौतपा से पहले MP में भीषण गर्मी का कहर, इन जिलों में बरस रही आग, IMD का रेड अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp