MP Weather: मानसून की एंट्री के बाद मौसम बदलेगा करवट, भोपाल-इंदौर समेत 43 जिलों में IMD का अलर्ट

एमपी तक

25 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 25 2024 8:19 AM)

MP Weather Update Today: वेदर सिस्टम के प्रभाव से प्रदेशभर में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज भोपाल-इंदौर समेत 43 जिलों में अलर्ट जारी किया है. 

mp weather

mp weather

follow google news

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद से ही जोरदार बारिश का सिलसिला देखने को मिल रहा है. आज से मध्य प्रदेश में तीन वेदर सिस्टम एक्टिव हो रहे हैं, जिसका असर मौसम के ऊपर देखने को मिलेगा. वेदर सिस्टम के प्रभाव से प्रदेशभर में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज भोपाल-इंदौर समेत 43 जिलों में अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें...

मानसून अब तक मध्य प्रदेश के 32 जिलों में एंटर कर चुका है. जिसके असर से प्रदेश में जोरदार बारिश देखी जा रही है. सोमवार को नर्मदापुरम, रतलाम, भोपाल, छिंदवाड़ा, सागर और ग्वालियर समेत कई जिलों में जोरदार बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने आज गरज-चमक के साथ बारिश के आसार जताए हैं.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, मुरैना, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, रायसेन, बैतूल, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मैहर, कटनी, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट और सिवनी में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गरज-चमक के साथ जोरदार बारिश होने के आसार हैं. 

वेदर सिस्टम एक्टिव

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है और बारिश देखी जा रही है. 25-26 जून को बंगाल की खाड़ी में एक और सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जिसके असर से जोरदार बारिश देखने को मिलेगी. वहीं आज मानसून आगे बढ़ेगा. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मॉनसून आते ही तेज हवाओं के साथ शुरू हुई झमाझम बारिश, बैतूल समेत इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

 

    follow google newsfollow whatsapp