MP Weather: MP में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, उज्जैन में डूबे घाट, बहने लगी कारें, सीहोर में मूसलाधार

संदीप कुलश्रेष्ठ

15 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 15 2024 1:22 PM)

Madhya Pradesh Weather Alert: मध्य प्रदेश में लगातार भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है. अब मूसलाधार बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. उज्जैन में हुई जोरदार बारिश का असर ये हुआ कि रविवार को शिप्रा नदी में अचानक देखते ही देखते बाढ़ आ गई.

follow google news

Madhya Pradesh Weather Alert: मध्य प्रदेश में लगातार भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है. अब मूसलाधार बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. उज्जैन के आसपास हो रही जोरदार बारिश का असर ये हुआ कि रविवार को शिप्रा नदी में देखते ही देखते अचानक बाढ़ आ गई. घाट के किनारे पर छोटे मंदिर डूब गए और पार्किंग में खड़ी तीन कारें बहने लगीं. वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह से कारों को बाहर निकाला. ऐसा ही कुछ हाल सीहोर का रहा, जहां पर जमकर बारिश हुई और पानी दुकानों में भर गया.

यह भी पढ़ें...

उज्जैन में बगैर बारिश के अचानक शिप्रा नदी का जल स्तर बढ़ गया और घाट पर खड़े चार पहिया वाहन पानी में डूब गए. शिप्रा घाटों पर मंदिरों में पानी पहुंच गया. दरअसल, इंदौर और आसपास के क्षेत्र में बारिश के कारण शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया है.  घाट पर खड़े चार पहिया वाहन को भी डूबने से लोगों ने बचाया. आसपास के जिलों में हुई तेज बारिश के कारण शिप्रा नदी का जलस्तर बड़ा है. जलस्तर बढ़ने पर शिप्रा के घाटों को खाली करवाया गया है. वहीं, एनडीआरएफ की टीम भी नदी पर तैनात कर दी गई है.

MP के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश जारी 

हालांकि जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण तीर्थ यात्री घाट तक पहुंच रहे हैं. मध्य प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही है. जिसके कारण नदियों का जलस्तर भी बढ़ने लगा है. उज्जैन शिप्रा नदी भी का जल स्तर भी अचानक बढ़ने लगा. जिसके कारण शिप्रा नदी के सारे घाट और कई छोटे मंदिर डूब गए. छुट्टी पुल के पास रपट पर खड़ी चार पहिया वाहन भी अचानक आए जलस्तर के कारण डूबने लगी थी. जिसे यात्रियों और श्रद्धालुओं की मदद से बाहर निकल गया.

ये भी पढ़ें: MP Weather: अगले कुछ घंटो के भीतर मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

सीहोर में मूसलाधार बरसा पानी, सड़कों में भरा पानी

रविवार को मौसम का मिजाज बदला दिन भर की धूप के बाद शाम को झमाझम बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली. वहीं झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी हो गया. शहर के मैन मार्केट की सड़क पर पानी भर गया. सूखे पड़े नदी नालों में भी तेज धार चल गई, सड़क पर 2 से 3 फीट पानी भर गया. दुकानदार और निकलने वाले लोग परेशान भी नजर आए.

ये भी पढ़ें: MP Weather Update: मध्य प्रदेश में नहीं थम रही बारिश, अब इंदौर-सीहोर समेत 20 जिलों में तूफानी बारिश का अलर्ट!

जानकारी के अनुसार मौसम में अचानक परिवर्तन हुआ दिन भर की धूप के बाद शाम को तेज झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी और उमड़ से राहत मिली शहर के में मार्केट में सड़क पर पानी भर गया 2 से 3 फीट पानी भर गया कई दुकानदार परेशान नजर आए. वहीं, सूखे पड़े नदी नालों में भी धार चल गई बताया गया है कि बारिश दो-तीन दिन से रुकी पड़ी थी जिसे उमस और गर्मी बढ़ गई थी. रविवार की शाम को मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई जिससे मौसम खुशनुमा नजर आया. शहर के मैन मार्केट की सड़क पर 2 से 3 फीट पानी भर गया. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज इंदौर, उज्जैन, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, पांढुर्ना, बैतूल और छिंदवाड़ा जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है. रविवार को भोपाल-इंदौर समेत 15 से ज्यादा जिलों में जोरदार बारिश देखने को मिली. पिछले 24 घंटों के दौरान सागर जिले में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. वहीं सोमवार सुबह से भी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में मानसून मेहरबान, इंदौर-उज्जैन समेत 12 जिलों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट!

इनपुट- साथ में सीहोर से नवेद जाफरी.

    follow google newsfollow whatsapp