Rajya Sabha Election MP: कौन हैं जॉर्ज कुरियन, जिन्हें सिंधिया की सीट से राज्यसभा भेजेगी BJP?

एमपी तक

20 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 20 2024 9:32 PM)

MP Rajya Sabha Elections: जॉर्ज कुरियन वर्तमान में मोदी सरकार में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री के रूप में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. कुरियन बीजेपी की स्थापना के समय से ही सदस्य हैं, इसके साथ ही वह पार्टी के कई अहम पदों की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं.

follow google news

MP Rajya Sabha Elections: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश से केरल के जॉर्ज कुरियन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. जॉर्ज कुरियन पार्टी संगठन में कई अहम पदों पर रह चुके हैं. केंद्रीय नेतृत्व के करीबी माने जाते हैं. साथ ही मोदी कैबिनेट में अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री हैं. पार्टी ने मध्य प्रदेश के बजाय केरल के नेता जॉर्ज कुरियन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें...

कुरियन वर्तमान में मोदी सरकार में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री के रूप में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. बता दें जॉर्ज कुरियन बीजेपी की स्थापना के समय से ही सदस्य हैं, इसके साथ ही वह पार्टी के कई अहम पदों की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं.

जॉर्ज कुरियन का नाम सामने आते ही बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं के हाथ मायूसी लगी है. इसमें उम्मीद लगाए बैठे जयभान सिंह पवैया, नरोत्तम मिश्रा, सुरेश पचौरी और सबसे बड़ा नाम है केपी यादव का. जो खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. दरअसल, पहले लोकसभा टिकट काट दिया गया और उस समय गृह मंत्री अमित शाह ने वादा किया था कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा, लेकिन अब राज्यसभा के लिए भी उनका नाम सामने नहीं आया है. 

    follow google newsfollow whatsapp