Betul: बहू ने दीवार खड़ी कर बुजुर्ग ससुर को किया कैद, सास ने लगाए बंदी बनाने के आरोप

राजेश भाटिया

24 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 24 2024 2:41 PM)

Betul News: बैतूल में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां एक बहू ने अपने ससुर के आगे दीवार खड़ी कर दी. दरअसल, एक सास ने अपने बहू पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

mptak
follow google news

Betul News: बैतूल में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां एक बहू ने अपने ससुर के आगे दीवार खड़ी कर दी. दरअसल, एक सास ने अपने बहू पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सास ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपनी बहू पर खुद को और बीमार ससुर को घर में ही बंदी बनाने का आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें...

जैसे ही बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी को इसकी जानकारी लगी, वह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पूरी जानकारी लेने के बाद दरवाजे के सामने बनाई दीवार हटाने के निर्देश दिए. साथ ही बुजुर्ग दंपति को प्रताड़ित करने की मामले में जांच करने के भी निर्देश दे दिए. वहीं पुलिस ने भी बेटे बहू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

क्या है पूरा मामला?

शहर के गंज थाना इलाके स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का यह मामला है. 70 साल की लता भार्गव ने आरोप लगाए हैं कि बेटे जितिन भार्गव और बहू प्राची भार्गव ने दरवाजे के बाहर दीवार खड़ी कर दी है, इससे वह अपने अपने 75 वर्षीय बीमार पति महादेव भार्गव का इलाज नहीं कर पा रही है. बुजुर्ग महिला ने बताया कि बेटा मर्चेंट नेवी में दुबई में पदस्थ है और बहू बैतूल में एक स्कूल की संचालिका है. इसी को लेकर बुजुर्ग महिला पहले कलेक्टर और एसपी के यहां शिकायत दर्ज कराई थी. फिर अपनी हालत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.  

बीमार बुजर्ग को इलाज के लिए जाने में दिक्कत

मामले की जानकारी देते हुए कलेक्टर ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी है. यहां एक परिवार में बहू और सास-ससुर के बीच में कुछ विवाद है. जिसको लेकर बहू ने मकान को बंद कर दिया था. अंदर एक बहुत बुजुर्ग और बहुत दयनीय अवस्था में बुजुर्ग दंपत्ति है, जिसमें लंबे समय से जो उनके ससुर काफी समय से प्रॉब्लम में हैं और उनको इलाज में लाने लेने के लिए काफी व्यवस्थाएं हो रही हैं. जो गैरकानूनी कंस्ट्रक्शन है जो माता-पिता को बाधित करने के लिए बहू ने बनाया है, उसको हटाएंगे और साथ में अगर कोई प्रताड़ना का प्रकरण बनता है बुजुर्गों पर तो उसमें हम परीक्षण करके उसको दर्ज करेंगे.

इधर बुजुर्ग लता भार्गव का कहना है कि घर के मुख्य दरवाजे के सामने बहू ने दीवार खड़ी कर दी है, जिससे बीमार पति को इलाज के लिए नहीं ले जा पा रहे. सास ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये दीवाल खींच दिया अब इधर से इस रास्ते से पेशेंट जा ही नहीं सकता, इसलिए मेरे को मजबूरन वीडियो बनाना पड़ा.

बहू ने लगाए प्रताड़ित करने के आरोप

बुजुर्ग महिला की बहू ने सारे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सास ससुर ने घर हम लोगों को बेच दिया था. मुझे और मेरे पति को. सास बुजुर्गों के लिए बने कानून के नाम पर डराती है.यह आरोपी झूठे हैं. 2007 में मेरी शादी हुई थी. तब से लेकर आज तक यह मुझे इसी तरीके से तंग करती आ रही है. बात पर्दे के पीछे थी, घर के अंदर थी, तब तक शांत था, अब क्योंकि यह बात पूरी तरह से बाहर निकल चुकी है, तो फिर अब इसमें कुछ बचा ही नहीं है.

फिलहाल कलेक्टर के निर्देश पर बुजुर्ग दंपति को को प्रताड़ित करने के मामले में कलेक्टर ने जांच के निर्देश दिए हैं. साथ ही साथ बेटे बहू के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: Damoh Crime: पिता और दो बेटों की हत्या से दहला दमोह, इलाके में फैली दहशत, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    follow google newsfollow whatsapp