SDM Nisha Bangre: कांग्रेस छोड़ने के बाद फिर से डिप्टी कलेक्टर बनेंगी निशा बांगरे?

एमपी तक

15 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 15 2024 12:38 PM)

SDM Nisha Bangre: निशा बांगरे ने लोकसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस पार्टी पर कई बड़े आरोप लगाए और कांग्रेस पार्टी छोड़ दी. इतना ही नहीं उन्होंने प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर अपनी नौकरी भी वापस मांगी है. अब देखना होगा कि आगे क्या होने वाला है. 

follow google news

SDM Nisha Bangre: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का लगातार सियासी गलियारों में गूंजता रहा है. विधानसभा चुनाव में अपनी नौकरी छोड़कर वह कांग्रेस में शामिल हो गईं थीं. वे बैतूल के आमला विधानसभा सीट से टिकट चाह रही थीं, हालांकि उनको टिकट नहीं मिला. टिकट न मिलने से मायूस निशा बांगरे ने लोकसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस पार्टी पर कई बड़े आरोप लगाए और कांग्रेस पार्टी छोड़ दी. इतना ही नहीं उन्होंने प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर अपनी नौकरी भी वापस मांगी है. अब देखना होगा कि आगे क्या होने वाला है. 

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे काफी चर्चा में थी. राजनीति में आना चाहती थीं, जिसको लेकर उन्होंने एक लंबी लड़ाई अपने इस्तीफे को ले लेकर लड़ी. निशा बांगरे ने तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार के ऊपर कई सारे आरोप लगाए. अपनी नौकरी से इस्तीफा दिया और एक लंबी जंग के बाद उस इस्तीफे को स्वीकार कराया प्रशासन के द्वारा. उसके बाद उन्होंने छिंदवाड़ा में कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन कर ली. हालांकि उसी मंच से कमलनाथ ने अनाउंस किया कि निशा बांगरे चुनाव नहीं लड़ेंगी.

ये भी पढ़ें:  MP Election: छिंदवाड़ा के बाद अब अमरवाड़ा में कमलनाथ की अग्नि परीक्षा? क्या दिखा पाएंगे अपना दबदबा?

कांग्रेस और कमलनाथ पर बांगरे ने लगाए गंभीर आरोप

विधानसभा में टिकट नहीं मिलने के बाद निशा बांगरे मायूस हुईं, हालांकि उन्होंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रचार किया. इसके बाद निशा बांगरे को उम्मीद थी कि लोकसभा चुनाव में उनको टिकट मिलेगा. लेकिन जब लोकसभा चुनाव में भी ऐसा होता हुआ नहीं दिखाई दिया, तो  लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले निशा बांगरे ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इस दौरान उन्होंने कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए.

सीएम मोहन को लिखा पत्र

निशा बांगरे ने अपनी नौकरी वापस पाने के लिए सीएम डॉक्टर मोहन यादव को पत्र लिखा था. इस पूरे मामले पर सरकार जो है वह चिंतन मनन कर रही है. माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में मोहन यादव सरकार इस पूरे मामले पर एक बड़ा फैसला ले सकती है. वहीं अब निशा बांगरे इंतजार कर रही हैं कि आखिर कब प्रशासन उनके उस लेटर पर कोई प्रतिक्रिया देता है या फिर एक्शन लेता हुआ दिखाई देता है, जिसमें उन्होंने अपनी नौकरी वापस पाने की मांग की है. माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार प्रशासनिक अधिकारियों से सलाह मशवरा करकर फैसला लेगी.

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव ने की सीएम योगी से गुजारिश और योगी ने ले लिया ये बड़ा एक्शन, एक झटके में हो गया काम

    follow google newsfollow whatsapp