शिवराज सिंह चौहान की इस बात से किसान हो जाएंगे खुश, जानें, कैसे मजबूत होंगी कृषि सखियां

एमपी तक

18 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 18 2024 7:31 PM)

Shivraj Singh Chouhan: शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को वाराणसी में थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम में किसान सम्मान निधि की अगली किस्त जारी की. इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान हित में कई महत्वपूर्ण बातें कहीं.

follow google news

Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan: शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को वाराणसी में थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम में किसान सम्मान निधि की अगली किस्त जारी की. इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान हित में कई महत्वपूर्ण बातें कहीं.

यह भी पढ़ें...

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों को सम्मान निधि देने के साथ ही भारत सरकार अब महिलाओं को कृषि से जोड़कर सशक्त बनाने की दिशा में काम कर रही है. इसके लिए कृषी सखी के रूप में महिलाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है. इसकी वजह से महिलाओं को खेती-किसानी से जोड़कर उनको आर्थिक रूप से भी सशक्त करेंगे और इसके साथ ही किसानों को भी खेती को उन्नत करने के मामले में बड़ी मदद मिलेगी.

यह पूरे प्रयास खेती को लाभ का धंधा बनाने और महिलाओं को सशक्त करने की दिशा में किए जा रहे हैं. जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 10 साल से बड़ी कोशिश कर रहे हैं और अब ये कोशिशें जमीन पर सफल होती दिख रही हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने और क्या कुछ कहा है इस बारे में, विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंच गए वाराणसी, पहुंचते ही कर दिया बड़ा ऐलान

    follow google newsfollow whatsapp