शिवराज सिंह चौहान को लेकर BJP के अंदर कैसी मची है हलचल! झारखंड चुनाव का प्रभारी बनाने के पीछे क्या है वजह?

एमपी तक

19 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 19 2024 1:44 PM)

Shivraj Singh Chauhan: शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली आने के बाद भी उनको लेकर बीजेपी के अंदर हलचल शांत नहीं हुई है. केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री बनाने के बाद उनको अब झारखंड विधानसभा चुनाव का प्रभारी भी बनाया है. इस निर्णय के बाद से ही ये सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि क्या शिवराज सिंह चौहान का कद बीजेपी में लगातार बढ़ रहा है या फिर उनको मध्यप्रदेश से दूर रखने की कोशिश हो रही है.

follow google news

Shivraj Singh Chauhan: शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली आने के बाद भी उनको लेकर बीजेपी के अंदर हलचल शांत नहीं हुई है. केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री बनाने के बाद उनको अब झारखंड विधानसभा चुनाव का प्रभारी भी बनाया है. इस निर्णय के बाद से ही ये सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि क्या शिवराज सिंह चौहान का कद बीजेपी में लगातार बढ़ रहा है या फिर उनको मध्यप्रदेश से दूर रखने की कोशिश हो रही है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश का 2023 का विधानसभा चुनाव बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ा था. इसके कारण बीजेपी को मध्यप्रदेश में 163 सीटें आ गईं और कांग्रेस सिर्फ 66 सीटें ही मिल पाईं. लेकिन बीजेपी आलाकमान ने शिवराज की जगह डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री बना दिया.

इसके बाद शिवराज सिंह चौहान को विदिशा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ाया गया. वे जीते और अब केंद्र में उनको कृषि, किसान कल्याण एवं ग्रामीण विकास मंत्री बनाया गया है. लेकिन इसके साथ ही उनको झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव का भी प्रभारी नियुक्त किया गया है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या शिवराज सिंह चौहान का कद पार्टी के अंदर लगातार बढ़ता जा रहा है या फिर उनको मध्यप्रदेश से दूर रखने की कोशिशें हो रही हैं. खबर को विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- MP Election 2024: खत्म हुआ नरोत्तम का इंतजार? राज्यसभा चुनाव को लेकर MP में राजनीतिक सरगर्मी तेज, सबसे आगे ये नाम

    follow google newsfollow whatsapp