MP के इस जिले में अदाणी समूह करेगा 10 हजार करोड़ का निवेश, जबलपुर में आज जुटेंगे बड़े बिजनेस टाइकून

एमपी तक

ADVERTISEMENT

CM Mohan Yadav and Gautam Adani
CM Mohan Yadav and Gautam Adani
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में अदाणी समूह बड़ा निवेश करने जा रहा है

point

जबलपुर में आज दूसरी रीजनल इनवेस्टर्स समिट होने जा रही है

point

डिफेंस सेक्टर में निवेश करने पर मध्यप्रदेश सरकार 50 एकड़ जमीन 75 प्रतिशत डिस्काउंट पर उपलब्ध कराएगी

MP Second Regional Investors Summit: मध्यप्रदेश में अदाणी समूह बड़ा निवेश करने जा रहा है. जिसे लेकर मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार के साथ अदाणी समूह की बातचीत लगभग फाइनल हो गई है. जबलपुर में आज दूसरी रीजनल इनवेस्टर्स समिट होने जा रही है. जिसमें देश के बड़े औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. जबलपुर में होने जा रही इस इनवेस्टर्स समिट में डिफेंस कॉरिडोर में निवेश कार्यक्रम का केंद्र बिंदु रहेगा.

सीएम मोहन यादव कुछ दिन पहले मुंबई भी गए थे, जहां उन्होंने कई उद्योगपतियों से मध्यप्रदेश में हजारों करोड़ रुपए निवेश करने को लेकर सहमति पत्र साइन किए थे. इसी कड़ी में जबलपुर में अब दूसरी इनवेस्टर्स समिट होने जा रही है. बताया जा रहा है कि अदाणी समूह मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर सकती है. यह निवेश मुख्य रूप से डिफेंस प्रोडक्शन के लिए होगा. इसके लिए डिफेंस यूनिट लगाई जा सकती है, जिसमें गोला-बारूद का निर्माण होगा. इस प्रोजेक्ट के लिए शिवपुरी और इसके आसपास के इलाकों में जमीन भी देख ली गई है.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार देश के उद्याेगपतियों को डिफेंस सेक्टर में निवेश के लिए बेहद आकर्षक ऑफर दे रही है. डिफेंस सेक्टर में निवेश करने पर मध्यप्रदेश सरकार 50 एकड़ जमीन 75 प्रतिशत डिस्काउंट पर उपलब्ध कराएगी. यह एक बड़ा ऑफर है, जो देशभर के निवेशकों को मध्यप्रदेश में लाने के लिए दिया जा रहा है.

मप्र सरकार निवेशकों को दे रही ये ऑफर

- इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, उपकरणों के आयात, सहित अन्य चीजों पर राज्य सरकार 500 करोड़ रुपए तक का इन्सेंटिव देने का प्रस्ताव दे रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

-  डिफेंस के साथ ही फूड प्रोसेसिंग, टैक्सटाइल और टूरिज्म के क्षेत्र में निवेश पर भी सरकार पूरी मदद का वादा उद्योगपतियों से कर रही है.

- जबलपुर के साथ ही भोपाल, ग्वालियर, पीथमपुर, सागर के लिए भी मप्र सरकार जबलपुर इनवेस्टर्स समिट में निवेशकों को उद्योग लगाने ऑफर देगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- मोहन मंत्रीमंडल का विस्तार जल्द, कमलेश शाह, गोपाल भार्गव सहित कई का मंत्री बनना तय? कुछ की हो सकती है छुट्टी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT