Chhatarpur: अचानक उफान पर आयी नदी, तेज बारिश के बीच टापू पर फंसे 59 ग्रामीण, जानें फिर...

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बढ़ते जलस्तर के चलते नदियां उफान पर हैं, जिससे कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हैं.  

point

छतरपुर जिले में धसान नदी में बाढ़ के चलते टापू पर 59 ग्रामीण फंस गए.

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश में कई जगहों पर भयंकर बारिश हो रही है. बढ़ते जलस्तर के चलते नदियां उफान पर हैं, जिससे कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हैं.  छतरपुर जिले में धसान नदी में अचानक बाढ़ के चलते मंगलवार की शाम 59 ग्रामीण नदी के टापू पर फंस गए. जिसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची.

घटना छतरपुर जिले के बमनौरा थाना क्षेत्र के कुटोरा गांव का की है. मंगलवार की शाम 59 ग्रामीण धसान नदी पार करके गुर्जन घाट मंदिर में दर्शन करने गए थे. उस वक्त नदी में ज्यादा पानी नहीं था, लेकिन तेज बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया. जिसके कारण सभी ग्रामीण नदी के टापू पर फंस गए. 

टापू पर फंसे ग्रामीणों ने पुलिस को दी खबर, फिर हुआ रेस्क्यू

ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन की टीम को सूचना दी. जिसके बाद तत्काल प्रभाव से रेस्क्यू टीम धसान नदी के पास पहुंची और मंगलवार की देर शाम सभी ग्रामीणों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया. कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी ग्रामीणों को सकुशल नदी से बाहर निकाल लिया गया.

रेस्क्यू टीम ने 59 ग्रामीणों को सकुशल निकाला

सूत्रों की माने तो धसान नदी के ऊपरी भाग में अत्यधिक बारिश होने की वजह से नदी में अचानक बाढ़ आ गई और गत वर्षों की भांति एक बार फिर से ग्रामीण नदी के बीचों बीच टापू में फंस गए. बड़ा मलहरा  एसडीएम प्रशांत अग्रवाल, एसडीओपी रोहित अलावा की मौजूदगी में एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू चलाते हुए बड़ी मशक्कत के बाद टापू पर फंसे सभी 59 ग्रामीणों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: एमपी में मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर, ग्वालियर समेत 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT