पंडित प्रदीप मिश्रा की कावड़ यात्रा में सड़कों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, पतली सड़कों पर लग रहा लंबा जाम, लोग परेशान

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Pandit Pradip Mishra: अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा विशाल कावड़ यात्रा निकाली जा रही है. कावड़ यात्रा में शामिल होने के लिए हजारों-लाखों की तादाद में श्रद्धालु दूर-दूर से सीहोर पहुंच रहे हैं. आलम यह है कि प्रदीप मिश्रा के इस आयेाजन के चलते भोपाल-इंदौर मार्ग पर भारी जाम जैसे हालात बनते नजर आ रहे हैं. यही कारण है कि आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसके कारण प्रदीप मिश्रा के आयोजन को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. 

कुछ दिनों पहले पंडित प्रदीप मिश्रा राधा रानी पर विवादित बयान देकर मुश्किलों में फंस गए थे. वृंदावन के साधुओं और कृष्ण भक्तों की मांग के बाद पंडित मिश्रा को नाक रगड़कर माफी मांगनी पड़ी थी. पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में लाखों की तादाद में श्रद्धालु पहुंचते हैं. कई बार भगदड़ की वजह से हादसों की खबरें सामने आती हैं. इसके बावजूद भी प्रशासन बार-बार कथावाचक को धार्मिक आयोजन की अनुमति दे रहा है. 

वरिष्ठ पत्रकार आलोक श्रीवास्तव ने  सोशल मीडिया पर साझा की परेशानी

सड़कों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा विशाल कावड़ यात्रा निकाली जा रही है. कावड़ यात्रा में शामिल होने के लिए देश के कई हिस्सों से शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं. शहर की सड़कों पर चारों तरफ श्रद्धालु ही श्रद्धालु नजर आ रहे हैं. कांवड़ यात्रा इंदौर- भोपाल हाईवे से होते हुए कुबेरेश्वर धाम पहुंचेंगी, जिसकी वजह से इस हाइवे पर जाम लगने के हालात बन रहे हैं. यात्री घण्टों की देरी और जाम झेलने को मजबूर हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

3 किलोमीटर लंबा जाम लगा

जानकारी के मुताबिक, कावड़ यात्रा के चलते निकलने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. बीती रात्रि को सीहोर भोपाल हाईवे के अमला हा के पास 3 किलो मीटर लंबा जाम लग गया था. कावड़ यात्रा में शामिल होने के लिए श्रद्धालु एक दिन पहले ही पहुंच गए थे, जिसके चलते बीती रात्रि को हाईवे पर जाम की स्थिति बनी और वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

धूमधाम से निकल रही कावड़ यात्रा

पंडित प्रदीप मिश्रा ने सीवन नदी घाट से नदी का जल लेकर कावड़ यात्रा की शुरुआत की. कावड़ यात्रा में शामिल होने के लिए देश के कई हिस्सों से शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं. श्रद्धालु डीजे की धुन पर भजनों पर जमकर थिरकते हुए नजर आए. अनेकों जगह कावड़ यात्रा का स्वागत किया जा रहा है. श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन पहले से ही तैनात है. वही प्रदीप मिश्रा ने कहा कि 72 वर्षों में ऐसा सावन आया है, जिसकी कावड़ यात्रा निकाली जा रही है. अनेकों जगहों से आए श्रद्धालुओं का साधुवाद स्वागत है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंं: MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली से लगाया शिवपुरी के चरवाहे को फोन, वायरल हो गया VIDEO

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT