IRCTC Jyotirlinga Special Yatra: 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन का शानदार मौका, IRCTC ने तीर्थयात्रियों के लिए बनाया स्पेशल टूर पैकेज

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

आईआरसीटीसी खास टूर पैकेज लेकर आया है.

point

इसके जरिए आप 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे.

IRCTC Tour Packages: टूरिज्म को बढ़ावा देने और यात्रियों की सुविधाओं के लिए आईआरसीटीसी अलग-अलग ऑफर और पैकेज लेकर आता है. इस बार तीर्थ दर्शन को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी खास टूर पैकेज लेकर आया है, जिसमें आप 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे.  IRCTC के स्पेशल तीर्थदर्शन टूर पैकेज में सोमनाथ से लेकर घृष्णेश्वर तक सभी ज्योतिर्लिंगों की यात्राएं शामिल हैं. IRCTC तीर्थ यात्रियों के लिए 2 पैकेज लाया है. पहला पैकेज अगस्त महीने में है, वहीं दूसरा सितंबर महीने के लिए है. 

12 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा

सोमनाथ, मल्लिकार्जुन, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, बैद्यनाथ, नागेश्वर, केदारेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, रामेश्वर, भीमाशंकर, विश्वेस्वर और घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग की यात्रा आप आईआरसीटीसी के स्पेशल टूर पैकेज के जरिए कर सकते हैं.

ये यात्रा ट्रेन से होगी, जिसमें आप 2AC, 3AC और SL कैटेगरी में यात्री अपनी पसंद और सुविधा के हिसाब से सफर कर सकते हैं. सबका किराया अलग-अलग है. यात्रा में आईआरसीटीसी द्वारा नाश्ता, लंच और डिनर जाएगा. AC बसों की सुविधा भी मिलेगी. 

अगस्त का टूर पैकेज

अगस्त के टूर पैकेज में यात्रियों को औरंगाबाद, द्वारका, नासिक, पुणे, सोमनाथ और उज्जैन के महाकाल समेत 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने को मिलेंगे. ये ट्रिप 12 दिनों की होगी, जिसमें विजयवाड़ा, मधिरा, खम्मम, दोर्नाकल जंक्शन, महबूबाबाद, वारंगल, काजीपेट, जनगांव, पूर्णा, भोंगिर, सिकंदराबाद, कामारेड्डी, निजामाबाद, धर्माबाद, मुदखेड, और नांदेड़ में बोर्डिंग/डी-बोर्डिंग स्टेशन हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कितने रुपये होंगे खर्च? 

अगस्त के टूर पैकेज में यात्रा के लिए एक व्यक्ति को इकोनॉमी के लिए 20590 रुपए, स्टैंडर्ड के लिए 33015 रुपए, और डबल/ट्रिपल शेयर करने पर 43355 रुपए खर्च करने होंगे. इसी तरह 5-11 साल के बच्चों के लिए क्रमशः 19255 रुपए, 31440 रुपए और 41465 रुपए चुकाने होंगे.

सितंबर के महीने में टूर पैकेज

IRCTC की सितंबर के टूर पैकेज की शुरुआत 10 सितंबर से की जाएगी. सितंबर के टूर पैकेज में श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर जंक्शन, जयपुर और अजमेर में बोर्डिंग/डिबोर्डिंग होगी. इस ज्योतिर्लिंग यात्रा के जरिए द्वारका, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर, द्वारकाधीश मंदिर, वेरावल, सोमनाथ, नासिक, त्रयंबकेश्वर, खड़की, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, औरंगाबाद, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग और उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे. 

ADVERTISEMENT

कितना होगा खर्च?

सितंबर में यात्रा के लिए कंफर्ट के लिए 37115 रुपए और स्टैंडर्ड के लिए 30155 रुपए खर्च करने होंगे. वहीं 5-11 वर्ष के बच्चों के लिए क्रमशः 33400 रुपए और 28765 रुपए खर्च करने होंगे. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Travel Tips: कश्मीर जैसा खूबसूरत है मध्य प्रदेश का ये गांव, पार्टनर के साथ घूमने के लिए है बेस्ट जगह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT