Indian Railways Special Train for Raksha bandhan: यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रक्षाबंधन पर इस रूट पर चलेगी स्पेशल ट्रेन

एमपी तक

ADVERTISEMENT

रक्षाबंधन पर स्पेशल ट्रेल चलाएगी रेलवे.
raksha_bandhan_special
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

रक्षाबंधन पर रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है

point

रेलवे मध्य प्रदेश के इस रूट पर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है

Raksha Bandhan Special Train: रक्षाबंधन त्योहार के खास मौके पर ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. रेलवे ने इस मौके पर स्पेशल ट्रेन (Special Train For Raksha bandhan) चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेन मध्य प्रदेश के कई रूटों पर सिर्फ एक दिन के लिए चलेगी. आइए जानते हैं किन-किन रुट पर ट्रेन चलेगी और क्या रहेगी टाइम, जान लीजिए पूरी डिटेल...

दरअसल त्योहारी सीजन में लोग अपने घर आते हैं. यात्रियों की संख्या में काफी इजाफा होता है. ट्रेन में चढ़ने-उतरने की भारी आपाधापी रहती है. ऐसे में प्रदेश के कुछ रूटों पर रेल यात्रियों को रक्षाबंधन के त्योहारी पर सुविधा देने के लिए रेल प्रबंधन ने स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. फैसले के मुताबिक रीवा-रानी कमलापति- रीवा के बीच 22 डिब्बों वाली स्पेशल ट्रेन दौड़ेगी. ये ट्रेन सिर्फ एक दिन के लिए ही चलेगी.

रीवा-रानी कमलापति-रीवा (02190/02189) रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन चलेगी. रक्षाबंधन पर्व पर यात्रियों की सुविधा के लिए 17 अगस्त 2024 को रीवा-रानी कमलापति-रीवा के बीच एक-एक ट्रिप सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. यह गाड़ी भोपाल मंडल के बीना, विदिशा स्टेशनों पर स्टॉपेज लेकर आखिरी स्टेशन रीवा पहुंचेगी. 

Bhopal To Rewa Train: विंध्यवासियों को रेलवे ने दी बड़ी सौगात, भोपाल से रीवा तक चलेगी नई ट्रेन, जान लें टाइमिंग

स्पेशल ट्रेन का निर्धारित रूट 

गाड़ी संख्या 02190 रीवा-रानी कमलापति सुपरफास्ट रक्षाबंधन स्पेशल दिनांक 17 अगस्त शनिवार को रीवा स्टेशन से 12:30 बजे निकलेगी. मार्ग के अन्य स्टेशन से होते हुए 18:45 बजे बीना,19:50 बजे विदिशा और  21:15 बजे रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस तरह से गाड़ी संख्या 02189 रानी कमलापति- रीवा सुपरफास्ट रक्षाबंधन स्पेशल दिनांक 17 अगस्त  शनिवार को रानी कमलापति स्टेशन से 22.15 बजे प्रस्थान कर, 23.08 बजे विदिशा, अगले दिन 00.20 बजे बीना पहुंचकर, मार्ग के अन्य स्टेशन से होते हुए सुबह 07.20 बजे रीवा स्टेशन पहुंचेगी. 

ट्रेन के ये रहेंगे स्टॉपेज

यह गाड़ी रास्ते मे दोनों दिशाओं में सतना, मैहर, कटनी मुड़वारा, दमोह, सागर, बीना, विदिशा स्टेशनों पर रुकेगी. जिन यात्रियों को इन शहरों या इसके आसपास के शहर जाना है तो वे यहां से स्पेशल ट्रेन ले सकते हैं. रेलवे के इस फैसले से कई यात्रियों को फायदा होगा. इस गाड़ी में 01 वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, 02 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 04 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 11 शयनयान श्रेणी, 02 सामान्य श्रेणी,01 जनरेटर कार और 01 SLRD सहित कुल 22 डिब्बे रहेंगे. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Vande Bharat Sleeper Train: पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन भोपाल-मुंबई के बीच दौड़ेगी, MP को बड़ी सौगात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT