MP Weather Alert: मध्यप्रदेश के 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

point

मौसम विभाग ने इसके लिए इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Alert: मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने इसके लिए इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मप्र में 3 मौसम प्रणाली एक साथ सक्रिय हो गई हैं. इसमें भोपाल, जबलपुर, सहित 20 से अधिक जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

बंगाल की खड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से ही मप्र के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. अगले 24 घंटे में भोपाल, रायसेन, सीहोर सहित कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. बीते शुक्रवार को भी रायसेन, नर्मदापुरम, पचमढ़ी, भोपाल, नौगांव, छिंदवाड़ा, उज्जैन, रतलाम, धार, गुना, खजुराहो, सीधी, बैतूल, इंदौर और जबलपुर मेंं जमकर बारिश हुई है.

मौसम वैज्ञानिकों ने भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा, नर्मदापुरम, ग्वालियर, सागर, जबलपुर, श्यौपुरकलां, शिवपुरी, बुरहानपुर, बैतूल, खंडवा, हरदा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, अनूपपुर, उमरिया, शहडोल, कटनी, सीधी, सागर, नरसिंहपुर में भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. शेष जिलों में मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है.

तेज बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर

तेज बारिश की वजह से मप्र के कई जिलों में नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं. कई जिलों से ऐसी तस्वीरें सामने आ चुकी हैं जहां पर लोग नदी-नाले उफान पर आने की वजह से पुल के बीच में फंस गए. कुछ जिलों में बाइक सवार या पैदल राहगीरों के पुल पार करते समय नदी की तेज धारा में बहने की खबरें भी सामने आ चुकी हैं. बीच धारा में फंसे हुए लोगों को बचाने की खबरें भी सामने आई हैं. मप्र शासन लोगों को झरने, नदी वाले पिकनिक स्पॉट पर संभलकर जाने की चेतावनी दे रहे हैं और अनुरोध कर रहे हैं कि भारी बारिश में ऐसे पिकनिक स्पॉट पर जाने से बचें, जिससे नदी में बहने जैसी घटनाओं पर काबू पाया जा सके.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट, इन 20 जिलों में होगा सबसे ज्यादा असर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT