MP Weather: मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने अब ग्वालियर-चंबल संभाग के लिए जारी किया अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather
MP Weather
social share
google news

MP Weather: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस बार ये अलर्ट ग्वालियर-चंबल संभाग के लिए है. बीते कुछ दिनों से लगातार मध्यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश का दौर बना हुआ है. इस बार मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल संभाग के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इसके साथ ही भोपाल संभाग में भी मौसम विभाग का अनुमान है कि तेज बारिश का दौर यहां बना रहेगा. लेकिल जबलपुर संभाग में मौसम विभाग का मानना है कि यहां पर बारिश का दौर फिलहाल के लिए थम गया है और यहां या तो बारिश नहीं होगी या बिल्कुल कम होगी.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से हर क्षेत्र में मौजूद डैम के गेट खोलना पड़ गए हैं. डैम के गेट खोल देने की वजह से इनसे लगी नदियां और नाले उफान पर बह रहे हैं. कई क्षेत्रों से इस तरह के सीन निकलकर सामने आए, जहां पर उफनती नदियों में लोग बह गए.

प्रशासन बरत रहा सावधानी

लोगों और उनके पशुओं के पुल-पलिया पार करने के दौरान बह जाने की खबरों के बीच प्रशासन अलर्ट मोड पर हर इलाके में काम कर रहा है. पुल-पुलियों से आवागमन बंद करा दिया गया है. यदि किसी पुल-पुलिया के ऊपर से नदी बह रही है तो वहां प्रशासन ने लोगों की आवाजाही को रोकने के प्रयास किए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP Primary Teachers: मध्य प्रदेश में 341 प्राइमरी शिक्षकों की जाएगी नौकरी, इस आदेश से मचा हड़कंप!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT