MP Weather News: गुना में आया बारिश का सैलाब, 6 घंटे की बरसात में अधिकतर इलाकों में भर गया पानी

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Heavy rain in Guna
Heavy rain in Guna
social share
google news

MP Weather: मध्यप्रदेश के गुना में बारिश का सैलाब आया है. 6 घंटे लगातार हुई बारिश की वजह से गुना शहर के अधिकतर इलाकों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से लोगों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गुना में आज तेज बारिश के कारण हाहाकार मच गया. सीधे शब्दों में कहें तो गुना डूब गया. पिछले 6 घंटों से लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर आ गए. जल सैलाब के कारण निचली बस्तियों में पानी भर गया.

म्याना के रेलवे अंडर पास ब्रिज में भी 8–10 फुट तक पानी भर गया. अंडर पास ब्रिज में से गुजर रहे लोडिंग वाहन में सवार एक परिवार ने बमुश्किल जान बचाई. वाहन चालक ने अपने पत्नी और बच्चों को कंधे पर बैठाकर अंडर पास ब्रिज से बाहर निकाला. कुछ ही देर बाद गैस सिलेंडर से भरा हुआ दूसरा लोडिंग वाहन अंडर पास ब्रिज में फांस गया.

वाहन के फंसने से म्याना से ललितपुर,झांसी,अशोकनगर का कनेक्शन टूट गया है. बारिश का पानी इतना ज्यादा था की म्याना के विद्युत सब स्टेशन से लेकर ,रेलवे पटरियां भी जलमग्न हो गईं. गुना के भी कई सरकारी स्कूलों और निचली बस्तियों में बारिश का पानी घुस गया. पार्वती नदी,सिंध नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. वहीं गोपीकृष्ण सागर बांध में नहाने के लिए गए दो युवकों की भी डूबने से मौत हो गई. दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

मौसम विभाग ने इन जिलों में किया अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इन दोनों ही संभागों के 10 से अधिक जिलों में तेज बारिश का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो आज ग्वालियर, भिंड, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, पन्ना, बालाघाट जिलों में तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. तो वहीं राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश में आज से फिर बारिश का दौर शुरू, मौसम विभाग ने ग्वालियर- भिंड समेत इन 10 जिलों में किया अलर्ट जारी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT