MP Weather: मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी, कई जिलो में बाढ़ जैसे हालात, जानें कब मिलेगी राहत

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather Update
MP Weather Update
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

एमपी में इस समय मानसून का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिवेट है.

point

इसके चलते पूरे प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह से लगातार बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश भर के नदी-नाले उफान पर हैं. तो कई जगहों पर जलभराव के कारण लोगों को रेस्क्यू करना पड़ा है. मौसम विभाग की माने तो अभी बारिश से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग की तरफ से गुरुवार को भोपाल, जबलपुर समेत 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर बड़वानी, अलीराजपुर, गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, दतिया, श्योपुरकलां, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, निवाड़ी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, झाबुआ, धार, नीमच, ग्वालियर, मुरैना, सीधी, सतना, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, टीकमगढ़ और मैहर में भारी वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: अगले 48 घंंटे नहीं मिलेगी राहत, भारी बारिश का कहर रहेगा जारी, भोपाल-इंदौर समेत 20 जिलों में रेड अलर्ट

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

लगातार हो रही बारिश के कारण सागर, टीकमगढ़, बीना में बाढ़ के हालात बन गए हैं. बुधवार को सागर में पगरा डैम के 11 में से 5 गेट खोलकर पानी छोड़ा गया. बीना के बिल्धव में लोगों को घरों की छतों से रेस्क्यू करना पड़ा. दतिया के सनकुआ धाम में युवक सिंध नदी में बह गया. तो वहीं निवाड़ी जिले में टापू पर फंसे युवक को रात में रेस्क्यू करना पड़ा. टीकमगढ़ और कटनी जिले में भी बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं. यहां जगह-जगह पर जलभराव देखने को मिल रहा है. 

कटनी में बारिश का कहर

कटनी जिले में बारिश का कहर जारी है. दो दिन में हुई मूसलाधार बारिश से जिले की ढीमरखेड़ा और बहोरीबंद तहसील में बाढ़ के हालत बन गए हैं. ढीमरखेड़ा के थिर्रीं और सिमरिया गांव जलमग्न हो गए हैं. घर पानी में डूब गए है और गांव टापू में तब्दील हो गए हैं. जलभराव के कारण लोग घर की छत में डेरा जमाए हुए हैं.  

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Chhatarpur: अचानक उफान पर आयी नदी, तेज बारिश के बीच टापू पर फंसे 59 ग्रामीण, जानें फिर...

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT