MP Weather: अगले 24 घंटों में झमाझम बारिश से तरबतर होगा पूरा मध्य प्रदेश, गुना-रतलाम समेत 4 जिलों में अति भारी बारिश के चेतावनी, यहां रेड अलर्ट जारी!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश का सिलसिला लगातार जारी है.

point

मौसम विभाग ने आज 31 जिलों में जोरदार बारिश होने के आसार जताए हैं.

point

4 जिलों में अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है. 

MP Weather Report Today: मानसून की एंट्री के बाद से ही मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. नदी-नाले उफान पर हैं. कोलार-बरगी समेत प्रदेश के कई बड़े डैमों के गेट खोले गए हैं. मौसम विभाग ने आज 31 जिलों में जोरदार बारिश होने के आसार जताए हैं, वहीं 4 जिलों में अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है. 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम लो प्रेशर एरिया में बदल गया है. इसके साथ ही मानसून ट्रफ भी एक्टिव है. जिसकी वजह से प्रदेश में मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है. 

इन 4 जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज यानी कि रविवार को रतलाम, मंदसौर, नीमच और गुना जिलों में अति भारी बारिश के आसार जताए हैं. प्रदेश के इन 4 जिलों में अति भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन भी इन जिलों में अलर्ट मोड पर आ गया है. 

उज्जैन-देवास समेत इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में जोरदार बारिश का दौर देखा जाएगा. सीहोर, राजगढ़, खरगोन, बड़वानी, उज्जैन, देवास, आगर, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर और सागर जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

भोपाल, इंदौर, विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, छतरपुर, और निवाड़ी जिलों में भी भारी बारिस के आसार हैं. वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में हल्की-फुल्की बरसात हो सकती हैं. इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें: VIDEO: उफनती नदियों पर आरओबी और अन्य ब्रिज से छलांग लगा रहे युवक, दिल दहला देंगी ये तस्वीरें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT