MP Weather: अगले कुछ घंटो के भीतर मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

बारिश में तरबदर मध्य प्रदेश
बारिश में तरबदर मध्य प्रदेश
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बारिश को लेकर मौसम विभाग का नया अलर्ट

point

कई जिलों में भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस समय मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं. प्रदेश के कई जिलों में भीषण बारिश तो कई जिलों में उमस से लोग परेशान हैं. रविवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है. कई जगह नदी-नाले भी उफान पर रहे हैं. उज्जैन में भी बारिश के बाद शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया. जिसके कारण शिप्रा किनारे के कई मंदिर जलमग्न हो गए. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी किया है.  

जानकारी के मुताबिक उज्जैन में रविवार शाम शिप्रा नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया. देखते ही देखते घाट के किनारे के कई छोटे-बड़े मंदिर जलमग्न हो गए, इसके साथ ही अचानक बढ़े जलस्तर के कारण कई वाहनों के बह जाने की भी खबर सामने आई है. मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के 13 से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे में कई जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. इनमें उज्जैन, रतलाम के धोलावाड़, मंदसौर, आगर-मालवा, राजगढ़, देवास, इंदौर, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा के ओंकारेश्वर, हरदा, रायसेन, बालाघाट जिले शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीहोर में झमाझम बरसे बदरा

जानकारी के अनुसार रविवार को सीहोर में अचानक मौसम परिवर्तन हुआ. दिन भर की धूप के बाद शाम को तेज झमाझम बारिश हुई. जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली. शहर के मेन मार्केट में सड़क पर पानी भर गया. 2 से 3 फीट पानी भरने से कई दुकानदार परेशान नजर आए. वही सूखे पड़े नदी नालों में भी धार चल गई. बताया गया है कि बारिश दो-तीन दिन से रुकी पड़ी थी. जिससे उमस और गर्मी बढ़ गई थी. रविवार की शाम को मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई जिससे मौसम खुशनुमा नजर आया. 

सड़कों पर भरा पानी

ये भी पढ़ें: MP Weather Update: मध्य प्रदेश में नहीं थम रही बारिश, अब इंदौर-सीहोर समेत 20 जिलों में तूफानी बारिश का अलर्ट!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT