राजस्थान में तालाब फूटने से शिवपुरी में अलर्ट हुआ जारी, IMD का कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

शिवपुरी में बाढ़ जैसे हालात
शिवपुरी में बाढ़ जैसे हालात
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

राजस्थान के बारां जिले के देवरी में स्थित तालाब आज अचानक फूट गया

point

तालाब का पानी देवरी और MP के शिवपुरी जिले के राजस्थान से सटे गांवों में भरने लगा

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश पर लगा ब्रेक जैसे ही खत्म हुआ वैसे ही पूरे प्रदेश भर में बारिश अपना कहर बरपा रही है. प्रदेश के कई जिलों में इस समय मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है. तो कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं. तो वहीं राजस्थान में भी लगातार बारिश का दौर जारी है, यहां हो रही बारिश के कारण देवरी गांव का तालाब फूट गया. गांव में पानी भरने से हालात बिगड़ गए हैं, यही कारण है कि प्रशासन ने मध्य प्रदेश के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया है. 

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के बारां जिले के देवरी में स्थित तालाब आज एकाएक फूट गया. इस तालाब का पानी देवरी में तो भर ही गया है, मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के राजस्थान से सटे ग्रामों की ओर बहा चला आ रहा है, लेकिन गांवों से पहले यह पानी कुनो नदी में समाता जा रहा है. नदी में पहले से पानी नहीं होने के कारण कोई खतरा नहीं है.

संवेदनशील क्षेत्र में पहुंची एनडीआरएफ की टीम

फिर भी प्रशासन ने आसपास के ग्रामीणों को दूर रहने व सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है. प्रशासन व मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है. वहीं, मौसम विभाग ने आज सिंगरौली, पन्ना, कटनी और अनूपपुर में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक, ग्वालियर, जबलपुर में गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी जबकि भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभाग में मौसम साफ रहेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, IMD ने सीधी-धार समेत 5 जिलों में बारिश का अलर्ट किया जारी

 

ADVERTISEMENT

इस तारीख से होगी अति भारी बारिश

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 19 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में फिर से सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में बारिश का दौर शुरू होगा. वहीं 20 अगस्त से पूरे मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होगा. 21 और 22 अगस्त को अति भारी बारिश होने की चेतावनी है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Travel Tips: कश्मीर जैसा खूबसूरत है मध्य प्रदेश का ये गांव, पार्टनर के साथ घूमने के लिए है बेस्ट जगह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT